S M L

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान, मिलिट्री पुलिस में 20 फीसदी महिलाएं होगी शामिल

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के जरिए सेना में कॉर्पस् ऑफ मिलिट्री पुलिस में जवानों के रूप में महिलाओं को शामिल करने का ऐलान किया गया है.

Updated On: Jan 18, 2019 08:43 PM IST

FP Staff

0
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान, मिलिट्री पुलिस में 20 फीसदी महिलाएं होगी शामिल

सेना में अब कॉर्पस् ऑफ मिलिट्री पुलिस में जवानों के रूप में महिलाएं भी शामिल होंगी. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह बड़ा फैसला किया है. इससे महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के जरिए सेना में कॉर्पस् ऑफ मिलिट्री पुलिस में जवानों के रूप में महिलाओं को शामिल करने का ऐलान किया गया है. सेना में सैन्य पुलिस के कुल कोर का 20 फीसदी अब महिलाओं को शामिल किया जाएगा.

वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को भारत-चीन सीमा से लगे अरूणाचल प्रदेश के दिबांग घाटी जिले में अग्रिम इलाकों का दौरा किया. साथ ही निचली दिबांग घाटी जिले में रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पुल का उद्घाटन किया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मंत्री ने वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ लगे अग्रिम इलाकों के ऊपर से विमान से गुजरीं और जिले में 5,300 फुट की ऊंचाई पर स्थित अनिनि में सैन्य चौकी का दौरा किया.

सीतारमण के साथ पूर्वी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरवाने, स्पीयर कोर के जनरल आफिसर कमांडिग लेफ्टिनेंट जनरल राजीव सिरोही और अन्य सैन्य एवं असैन्य अधिकारी शामिल थे. मंत्री को दिबांग घाटी में सैन्य बलों की रक्षा तैयारियों और अग्रिम चौकी में परिचालन की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई. उन्होंने सैनिकों के साथ बातचीत की और ऐसे दुर्गम इलाकों में देश की सीमाओं की रक्षा करने में उनके समर्पण और सेवा की सराहना की. बाद में सीतारमण ने निचली दिबांग घाटी जिले में रोइंग में दिफु (चिपू) पुल का उद्घाटन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi