S M L

पुलवामा में मारा गया आतंकी, पुलिस वाले का बेटा

गुलाम मोहम्मद खानडे कुछ दिन पहले तक आईजी मुनीर खान की सुरक्षा में भी तैनात थे जिन्हें उनके बेटे फरदीन अहमद के आतंकी संगठन जैश में शामिल होने की खबर मिलते ही हटा दिया गया था.

Updated On: Jan 01, 2018 05:10 PM IST

FP Staff

0
पुलवामा में मारा गया आतंकी, पुलिस वाले का बेटा

साल 2017 के आखिरी दिन कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ शिविर पर हमला करने वाले सभी तीन आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया है. वहीं तीन अधिकारियों समेत पांच जवान भी शहीद हो गए हैं.

मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो की पहचान की जा चुकी है. उनमें से एक की पहचान द्रुबगाम (पुलवामा) के मंजूर अहमद बाबा तो दूसरे की नजीमपुरा (त्राल) के फरदीन अहमद खानडे के तौर पर हुई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मारा गया आतंकी फरदीन अहमद खानडे पुलिस कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद खानडे का बेटा था. गुलाम मोहम्मद खानडे कुछ दिन पहले तक आईजी मुनीर खान की सुरक्षा में भी तैनात थे जिन्हें उनके बेटे फरदीन अहमद  के आतंकी संगठन जैश में शामिल होने की खबर मिलते ही हटा दिया गया था.

महज 17 साल का आतंकी फरदीन अहमद 10वीं कक्षा में पढ़ता था. 3 महीने पहले ही आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़ा फरदीन खानडे हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर बॉय बुरहान वानी के गांव त्राल का ही रहने वाला था.

रविवार तड़के लेथपोरा (पुलवामा) में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर हुए इस फिदायीन हमले के बाद सीआरपीएफ ने  बयान जारी कर अन्य शिविरों पर चौकसी बढ़ा दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi