S M L

दिल्ली सरकार की योजना से अलग खुद 10 लाख पेड़ लगाएगी डीडीए

डीडीए दिल्ली के पार्कों, गीन बेल्ट्स, रोड के किनारे और बायोडाइवर्सिटी पार्कों में विभिन्न प्रजातियों के 10 लाख पेड़ लगाएगी

Updated On: Aug 23, 2018 12:26 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली सरकार की योजना से अलग खुद 10 लाख पेड़ लगाएगी डीडीए

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी अपने नए ड्राइव के तहत सितंबर तक दिल्ली में 10 लाख पेड़ लगाने वाली है. अभी दो दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से कहा था कि वो डीडीए को सरकार की बड़ी प्लांटेशन ड्राइव में हिस्सा लेने को कहे.

इसके बाद बुधवार को डीडीए ने कहा कि वो खुद प्लांटेशन ड्राइव चला रही है. डीडीए ने बताया कि वो इस ड्राइव के तहत पूरी दिल्ली में 10 लाख पेड़ लगाएगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, डीडीए के प्रवक्ता ने बताया कि डीडीए ने मई-जून 2018 में ही टारगेट और टाइमलाइन तैयार कर लिया था कि दिल्ली के पार्कों, गीन बेल्ट्स, रोड के किनारे और बायोडाइवर्सिटी पार्कों में विभिन्न प्रजातियों के 10 लाख पेड़ लगाया जाएगा.

उन्होंने ये भी बताया कि डीडीए के इस प्लान को एलजी से हरी झंडी भी मिल चुकी है और वो लगातार इसकी समीक्षा भी कर रहे हैं. वहीं केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी इसकी समीक्षा कर रहे हैं.

डीडीए ने बताया द्वारका में 5 अगस्त को वन महोत्सव का आयोजन भी किया गया था. इस दौरान शहर में 20,000 पेड़ लगाए गए. जुलाई से ही ये ड्राइव चलाया जा रहा है और सितंबर तक 10 लाख पेड़ों का लक्ष्य पूरा होने की उम्मीद है.

प्रवक्ता ने ये भी बताया कि इस ड्राइव में डीडीए ने कई स्कूल, कॉलेज, एनजीओ और रेसिडेंट वेलफेयर असोसिएशन को शामिल किया है. साथ ही कई स्कूलों में लगाने के लिए पौधे भी बांटे गए हैं.

उन्होंने बताया कि डीडीए दिल्ली सरकार की ओर से सितंबर में वन महोत्सव मनाए जाने के दौरान कई जगहों पर 5,000 पेड़ लगाने को प्रतिबद्ध है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi