S M L

डीडीए की नई आवास योजना शुरू, जानें कैसे करना है आवेदन

डीडीए फ्लैट्स में से ज्यादातर रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज और जसोला में हैं.

FP Staff Updated On: Jul 01, 2017 10:47 AM IST

0
डीडीए की नई आवास योजना शुरू, जानें कैसे करना है आवेदन

डीडीए की नई हाउसिंग स्कीम 30 जून को लॉन्च हो रही है. इस स्कीम के अंतर्गत डीडीए 12,000 फ्लैटों का आवंटन करेगा.

डीडीए अधिकारियों ने बताया कि यह स्कीम विकास सदन में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू लॉन्च करेंगे.

'हम लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इसका ब्रोशर तैयार है और सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं,' एक डीडीए अधिकारी ने कहा.

डीडीए फ्लैट्स में से ज्यादातर रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज और जसोला में हैं. इनमें से 10,000 फ्लैट्स 2014 के हाउसिंग स्कीम वाली हैं और 2,000 खाली पड़ी हुई हैं. यहां जानिए कैसे करना है आवेदन.

कैसे करना है आवेदन

इन फ्लैटो के लिए शुक्रवार से फॉर्म मिलना शुरू हो जाएंगे. जिनको जमा करने की आखिरी तारीख 11 अगस्त है. आवेदन फॉर्म की बिक्री के  लिए 8 बैंकों  के साथ करार किया गया है. ड्रॉ तीन महीने बाद निकाला जाएगा.

कितना होगा पंजीकरण शुल्क

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलआईजी और जनता फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन का शुल्क 1 लाख रुपए है. एमआईजी और एचआईजी के लिए दो लाख रुपए होगा.

कितनी है फ्लैटों की कीमत

इस योजना के तहत अधिकतर फ्लैटों की कीमत 14.50 लाख से लेकर 16 लाख रुपए है. कुछ फ्लैटों की 30 लाख रुपए तक है. जनता फ्लैटों 7.50 लाख रुपए से 12.50 लाख रुपए है. एमआईजी की कीमत 31 से 50 लाख रुपए तक है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास अंतर्गत इन  30 लाख रुपए तक की कीमत वाले फ्लैटों पर बैंक लोन में सब्सिडी भी दी जाएगी.

जान लें यह नियम

डीडीए के नियम के मुताबिक ड्रॉ निकलने के एक दिन पहले तक अगर कोई आवेदन वापस लेता है तो उसका रजिस्ट्रेशन फीस वापस लौटा दी जाएगी. लेकिन ड्रॉ निकलने के बाद और मांग पत्र जारी होने के बाद अगर कोई आवेदन वापस लेता है तो पंजीकरण शुल्क से 25 प्रतिशत राशि कट जाएगी. डिमांड ड्राफ्ट जारी होने के बाद 90 दिन  के भीतर फ्लैट लौटाया जाता है तो 50 फीसदी तक काट लिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi