S M L

स्वाति मालीवाल व्हील चेयर पर पहुंची राजघाट, पीएम के लौटने तक जारी रहेगा अनशन

कठुआ और उन्नाव में बलात्कार की घटनाओं से देश भर में उपजे रोष के बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पिछले सात दिनों से अनशन कर रही हैं

Bhasha Updated On: Apr 19, 2018 09:20 AM IST

0
स्वाति मालीवाल व्हील चेयर पर पहुंची राजघाट, पीएम के लौटने तक जारी रहेगा अनशन

कठुआ और उन्नाव में बलात्कार की घटनाओं से देश भर में उपजे रोष के बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पिछले सात दिनों से अनशन कर रही हैं. उनका कहना है कि वह प्रधानमंत्री के भारत लौटने तक अनशन जारी रखेंगी और उनके साथ अपनी मांगो पर चर्चा करेंगी. मालीवाल नाबालिग लड़कियों से बलात्कार मामले में अपराधियों को मौत की सजा देने की मांग कर रही हैं.

इस बीच गुरुवार को उनकी तबियत काफी बिगड़ गई और उन्हें व्हील चेयर के जरिए राजघाट लाया गया. आपको बता दें कि मेडिटेशन करने स्वाति मालीवाल हर रोज राजघाट जाती हैं. मालीवाल ने सभी सांसदो को पत्र लिखकर अपील की है कि वह प्रधानमंत्री और संसद के सामने इस मुद्दे को उठाएं और उनकी मांगो का समर्थन करें. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष इस तरह के मामलों के लिए फास्ट ट्रैक अदालतों की स्थापना करने, दिल्ली पुलिस में 66,000 पुलिसकर्मियों की भर्तियां करने और बेहतर फॉरेंसिक लैब स्थापित करने की मांग कर रही हैं.

उन्होंने कहा, संकट के इस समय में देश के प्रधानमंत्री विदेश गए हुए हैं. लेकिन यह बेटी प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करने के लिए उनके देश लौटने तक का इंतजार करेगी. डीसीडब्ल्यू के एक अधिकारी के अनुसार मालीवाल अपने अनशन के दौरान सिर्फ पानी पी रही हैं. शुक्रवार से अब तक उनका वजन चार किलोग्राम कम हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi