S M L

CBI चीफ पर चयन समिति की बैठक से पहले सरकार ने 4 अधिकारियों को किया नियुक्त

सीबीआई के नए प्रमुख पर फैसला के लिए उच्चाधिकार चयन समिति की बैठक के एक दिन पहले सरकार ने केंद्रीय जांच एजेंसी में चार अधिकारियों की नियुक्ति की

Updated On: Feb 01, 2019 09:27 AM IST

FP Staff

0
CBI चीफ पर चयन समिति की बैठक से पहले सरकार ने 4 अधिकारियों को किया नियुक्त

सीबीआई के नए प्रमुख पर फैसला के लिए उच्चाधिकार चयन समिति की बैठक के एक दिन पहले सरकार ने केंद्रीय जांच एजेंसी में चार अधिकारियों की नियुक्ति की है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इन अधिकारियों की नियुक्ति में माना जा रहा है कि सरकार ने सीबीआई के अंतरिम प्रमुख एम. नागेश्वर राव के दृष्टिकोण पर भी गौर किया.

सरकारी आदेश में कहा गया है कि असम-मेघालय कैडर से 2003 बैच के आईपीएस अखिलेश कुमार सिंह और तमिलनाडु कैडर से 2004 बैच के आईपीएस ए टी दुरई कुमार को सीबीआई में डीआईजी बनाया गया है. केरल कैडर से 2008 बैच के आईपीएस पुत्ता विमलादित्य और उत्तरप्रदेश से 2009 बैच के आईपीएस अखिलेश कुमार चौरसिया को एजेंसी में पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है.

सीबीआई के नए निदेशक के नाम पर अब तक कोई फैसला नहीं हो सका. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चयन समिति की बैठक होने वाली थी, जो अब शुक्रवार तक के लिए टल गई है. पीएम मोदी की व्यस्तता और दिल्ली से बाहर होने के कारण समिति की बैठक नहीं हो पाई. अब अगले शुक्रवार को ही तय होगा कि सीबीआई का अगला निदेशक कौन होगा.

पीएम मोदी, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगई और लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सीबीआई के अगले निदेशक का फैसला करेंगे. गौरतलब है कि सीबीआई के अगले डायरेक्टर के नाम पर बीते 24 जनवरी को भी बैठक हुई थी, जो बेनतीजा रही. 10 जनवरी को आलोक वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटाए जाने के बाद से ही यह पद खाली पड़ा है.

बुधवार को बैठक टलने के बाद यह तय हो गया है कि देश की पहली महिला सीबीआई डायरेक्टर बनने की तमन्ना पाले बैठी रीना मित्रा अब इस रेस से बाहर हो जाएंगी. रीना मित्रा 31 जनवरी को रियाटर हो रही हैं और सीबीआई डायरेक्टर के चयन करने वाली पैनल की अगली बैठक शुक्रवार को यानी 1 फरवरी को होगी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi