S M L

बेल के अगले दिन ही भीम आर्मी के चंद्रशेखर पर लगा रासुका

चंद्रशेखर उर्फ रावण और भीम आर्मी सहारनपुर में भड़की जातीय हिंसा के बाद चर्चा में आई थी

Updated On: Nov 03, 2017 10:58 PM IST

Bhasha

0
बेल के अगले दिन ही भीम आर्मी के चंद्रशेखर पर लगा रासुका

सहारनपुर में हिंसा फैलाने के आरोप में जेल में बंद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण पर सहारनपुर पुलिस ने रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि रासुका की यह कार्रवाई पहले से ही चल रही थी और अब जिलाधिकारी के हस्ताक्षर के बाद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण को रासुका में निरूद्ध किया गया है. जिला जेल में इसको शुक्रवार को तामिल भी करा दिया. चंद्रशेखर उर्फ रावण और भीम आर्मी सहारनपुर में भड़की जातीय हिंसा के बाद से ही चर्चा में आई थी.

हाई कोर्ट ने दी थी जमानत

गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने चंद्रशेखर उर्फ रावण को जमानत दे दी थी. लेकिन रासुका लगने के बाद चंद्रशेखर को अब जेल में ही रहना होगा.

कुमार ने बताया कि सहारनपुर में गत 9 मई को हुई जातीय हिंसा में आठ स्थानों पर भीम आर्मी के सदस्यों ने उत्पात मचाते हुए कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था और एक पुलिस चौकी को आग लगा दी थी.

इस मामले मे पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर सहित कई पदाधिकारियों को नामजद करते हुए थाना देहात कोतवाली मे मुकदमे दर्ज किए थे. पुलिस ने भीम आर्मी के पदाधिकारियों को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया था जबकि चंद्रशेखर फरार हो गया था. चंद्रशेखर को एक माह बाद हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था. तब से ही चंद्रशेखर सहारनपुर जेल में बंद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi