S M L

दाऊद का होटल खरीदकर टॉयलेट बनाएंगे चक्रपाणी

1993 मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की 10 संपत्तियों को जब्त किया था उसमें से 3 संपत्तियों की 14 नवंबर को नीलामी कराई जा रही है

Updated On: Nov 14, 2017 02:49 PM IST

FP Staff

0
दाऊद का होटल खरीदकर टॉयलेट बनाएंगे चक्रपाणी

कट्टर हिंदूवादी नेता स्वामी चक्रपाणी ने कहा कि मुंबई के भिंडी बाजार के गैंगस्टर रह चुके दाऊद इब्राहिम के एक होटल को वह खरीदेंगे और उसकी जगह सार्वजनिक शौचालय बनाएंगे. चक्रपाणी ने ही दाऊद इब्राहिम की एक कार खरीदकर उसमें आग लगा दी थी.

दाऊद के होटल को नीलाम करने के प्रयास असफल रहने के दो साल बाद केंद्र ने इसके लिए टेंडर आमंत्रित की हैं. सीबीआई ने 1993 मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की 10 संपत्तियों को जब्त किया था. उसमें से 3 संपत्तियों की नीलामी कराई जा रही है.

दाऊद से मिली थी मौत की धमकी

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चक्रपाणी ने कहा , ‘टेंडर में होटल अफरोज को खरीदने के बाद मैं वहां जनता के लिए शौचालय का निर्माण करवाऊंगा. गैंगस्टर की संपत्ति को शौचालय में बदलकर मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि देखिए आतंकवाद का अंत किस तरह होता है.’

उन्होंने कहा कि जब शौचालय बनकर तैयार हो जाएगा तो वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के तहत उसके उद्घाटन के लिए आमंत्रित करेंगे.

दाऊद की संपत्तियों की नीलामी दिसंबर 2015 में हुई थी. इसमें चक्रपाणी ने 32,000 रुपए में दाऊद की हरे रंग की हुंदई एक्सेंट कार खरीदी थी और बाद में दिल्ली के निकट इंद्रापुरम में उसे आग लगा दी थी. चक्रपाणी ने दावा किया कि इसके बाद उन्हें दाऊद इब्राहिम से मौत की धमकी भी मिली.

चक्रपाणी ने कहा कि दिल्ली में वकील उनके दोस्त अजय श्रीवास्तव ने दाऊद की नागपाड़ा स्थित संपत्ति को खरीदा था, वो भी इसका मालिकाना हक उन्हें सौंप देंगे. जिसके बाद वहां पर गरीब लोगों के लिए दवाखाना खोला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi