S M L

CBI ने दाऊद के सहयोगी फारूक टकला को दिल्ली से किया गिरफ्तार

सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि टकला को दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया और गुरुवार को ही दिन में उसे अदालत में पेश किया जाएगा

FP Staff Updated On: Mar 08, 2018 12:00 PM IST

0
CBI ने दाऊद के सहयोगी फारूक टकला को दिल्ली से किया गिरफ्तार

भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी फारूक टकला को सीबीआई ने गुरुवार को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. वह मुंबई में वर्ष 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में वांछित है.

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि मुश्ताक मोहम्मद मियां ऊर्फ फारूक टकला को सीबीआई की टीम ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आव्रजन कार्यालय (इमिग्रेशन ऑफिस) से गिरफ्तार किया. वह दुबई से यहां आया था. टकला के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था.

प्रवक्ता ने कहा कि टकला को दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया और गुरुवार को ही दिन में उसे अदालत में पेश किया जाएगा.

मामले से जुड़े अधिकारियों के अनुसार, दाऊद के करीबी सहयोगियों की गिरफ्तारी और उनके प्रत्यर्पण के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीबीआई) लगातार प्रयासरत है. दाऊद को अमेरिका ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया है और वहां उसके खिलाफ विभिन्न प्रतिबंध लगे हुए हैं.

फारूक टकला की गिरफ्तारी पर बोलते हुए वरीष्ठ वकील उज्ज्वल निकम ने कहा कि यह बड़ी सफलता है. वह 1993 बम धमाकों में शामिल था और इसका तार दुबई तक जुड़ा है. गिरफ्तारी डी-गैंग के लिए बहुत तगड़ा झटका है.

टकला की गिरफ्तारी पर एनसीपी नेता और क्रिमिनल लॉयर माजीद मेमन ने कहा कि उसका वापस आना यह दर्शाता है कि वह ट्रायल फेस करने का इच्छुक है. उसे निश्चित रूप से जमानत पर लेकर जेल भेज दिया जाएगा. अगली कार्रवाई तक उसके बेल की कोई संभावना नहीं है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi