S M L

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत, 'मेक इन इंडिया' के लिए समर्पित: दसॉल्ट एविएशन

राफेल डील पर उठाए जा रहे सवालों पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस पर कोई संदेह नहीं है. वहीं कोर्ट के इस फैसले का दसॉल्ट एविएशन ने स्वागत किया है.

Updated On: Dec 14, 2018 09:49 PM IST

FP Staff

0
राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत, 'मेक इन इंडिया' के लिए समर्पित: दसॉल्ट एविएशन

राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला दिया है. कोर्ट ने इस मामले में जांच की मांग वाली सारी याचिकाएं खारिज कर दी हैं. राफेल डील पर उठाए जा रहे सवालों पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस पर कोई संदेह नहीं है. वहीं कोर्ट के इस फैसले का दसॉल्ट एविएशन ने स्वागत किया है.

राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दसॉल्ट एविएशन ने कहा है कि दसॉल्ट एविएशन इस फैसले का स्वागत करता है. वहीं दसॉल्ट एविएशन का कहना है 'दसॉल्ट एविएशन पीएम मोदी के जरिए प्रोमोट किए मेक इन इंडिया कार्यक्रम को स्थापित करने को लेकर समर्पित है. दसॉल्ट एविएशन नागपुर में दसॉल्ट रिलायंस संयुक्त उद्यम के माध्यम से और पूर्ण आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क के माध्यम से भारत में सफल उत्पादन सुनिश्चित करेगा.'

वहीं राफेल मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि राफेल डील की खरीद प्रक्रिया में कोई कमी नहीं है. साथ ही कोर्ट ने कहा कि कीमत देखना कोर्ट का काम नहीं है.

ये दिया फैसला

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के मामले में नरेंद्र मोदी सरकार को क्लीन चिट दे दी. साथ ही कोर्ट ने सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज किया.

सीजेआई रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ ने कहा कि अरबों डॉलर कीमत के राफेल सौदे में निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है. ऑफसेट साझेदार के मामले पर तीन सदस्यीय पीठ ने कहा कि किसी भी निजी फर्म को व्यावसायिक लाभ पहुंचाने का कोई ठोस सबूत नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें:

राफेल डील पर सरकार से राहुल का सवाल- बताएं कि CAG की रिपोर्ट कहां है?

राफेल डील पर मोदी सरकार को SC की क्लीन-चिट, जनता की अदालत में क्या मुंह लेकर जाएगी कांग्रेस?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi