S M L

दंतेवाड़ा हमला: मां मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मेरा बचना मुश्किल है...

शर्मा ने ये वीडियो तब बनाई जब वो घायल हालत में पड़े हुए थे और उन्हें लगने लगा कि वो शयद नहीं बच पाएंगे

Updated On: Oct 31, 2018 03:19 PM IST

FP Staff

0
दंतेवाड़ा हमला: मां मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मेरा बचना मुश्किल है...
Loading...

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में मंगलवार को दूरदर्शन की टीम पर हमला हुआ जिसमें एक कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई. इस दौरान पत्रकारों के साथ मौजूद 2 जवान भी शहीद हो गए. लेकिन टीम के दूसरे साथी रिपोर्टर धीरज और कैमरा असिस्टेंट मोर मुकुट शर्मा की जान किसी तरह बच गई.

अब हमले के बाद इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. ये वीडियो कैमरा असिस्टेंट मयूर शर्मा ने बनाया है जो हमले के दौरान घायल हो गए थे.

भले ही इस हमले में उनकी जान बच गई हो लेकिन इस तरह मौत को अपने सामने देख उन्हें भी अपने परिवार की याद आ गई और फिर उन्होंने ये वीडियो बनाया.

इस वीडियो में मयूर शर्मा काफी भावुक नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को देखकर समझा जा सकता है नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मीडिया रिपोर्टिंग करना कितना मुश्किल है. इसमें शर्मा हमले के बाद घायल अवस्था में दिख रहे हैं और अपनी मां को याद कर रहे हैं. इस वीडियो में शर्मा कह रहे हैं कि 'हम दंतेवाड़ा में आए थे चुनाव की कवरेज पर. हम एक रास्ते से जा रहे थे, आर्मी के जवान भी हमारे साथ थे, तभी अचानक नक्सलियों ने हमें घेर लिया.' उन्होंने अपनी मां को याद को करते हुए कहा कि 'मम्मी मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, अगर मैं जिंदा रहा तो गनीमत है. हो सकता है मैं हमले में मारा जाऊं. पता नहीं क्यों मौत को सामने देखते हुए डर नहीं लग रहा है. यहां पर बचना मुश्किल है'.

शर्मा ने ये वीडियो तब बनाई जब वो घायल अवस्था में पड़े हुए थे और उन्हें लगने लगा कि वो शायद नहीं बच पाएंगे. हालांकि खुशकिस्मती से उनकी जान बच गई.

इस हमले में टीम के कैमरामैन साहू की मौत हो गई. वहीं बुधवार को इस हमले में घायल 35 वर्षीय जवान राकेश कौशल की इलाज के दौरान मौत हो गई.

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने की हमले की निंदा

हमले के बाद केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री (आईएंडबी) राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि हमारे कैमरामैन अच्युतानंद साहू और सीआरपीएफ के दो जवानों की मृत्यु से बहुत दुखी हूं. ये उग्रवादी हमारे संकल्प को कमजोर नहीं कर सकेंगे. हम जीतेंगे. इसके अलावा उन्होंने  कैमरामैन के परिवार को पूरी सहायता देने का वादा भी किया.

मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, हम उनके (कैमरामैन) परिवार का खयाल रखेंगे. हम उन सभी मीडियाकर्मियों को सलाम करते हैं और उनकी बहादुरी को याद करते हैं, जो इस तरह की खतरनाक परिस्थितियों में कवरेज के लिए जाते हैं.

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी हमले की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि नक्सली अपनी कायराना हरकतों से कभी बाज नहीं आएंगे. इसी के साथ उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही चुनाव होने हैं. ऐसे में वे (नक्सली) चुनावों को प्रभावित करने के लिए कुछ न कुछ कर रहे हैं

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi