S M L

स्थानीय लोगों का दर्द बता रहे थे पत्रकार, इसलिए नक्सलियों ने किया हमला: दंतेवाड़ा एसपी

दंतेवाड़ा के एसपी अभीषेक पल्लव के मुताबिक इस हमले के बाद नक्सली पत्रकार से कैमरा छीन कर ले गए और अन्य दो मीडियाकर्मियों को जमीन पर घसीटने लगे थे

Updated On: Oct 30, 2018 06:11 PM IST

FP Staff

0
स्थानीय लोगों का दर्द बता रहे थे पत्रकार, इसलिए नक्सलियों ने किया हमला: दंतेवाड़ा एसपी
Loading...

छत्तीसगढ़ पुलिस के दो जवान और दूरदर्शन के एक कैमरामेन की मंगलवार को दंतेवाड़ा में हुए नक्सल हमले में मौत हो गई है. जिले के अरनपुर इलाके में दूरदर्शन की इस टीम पर हमला किया गया. दो अन्य जवानों को भी इस हमले में गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दंतेवाड़ा के एसपी अभीषेक पल्लव के मुताबिक इस हमले के बाद नक्सली पत्रकार से कैमरा छीन कर ले गए और अन्य दो मीडियाकर्मियों को जमीन पर घसीटने लगे थे. उन्होंने कहा कि नक्सली को उनके एक कॉन्सटेबल ने धक्का दे दिया, नहीं तो अन्य दो मीडियाकर्मियों की जान को भी खतरा हो सकता था.

दंतेवाड़ा एसपी के मुताबिक पिछले 15 दिनों से कई मीडियाकर्मी इस इलाके में रिपोर्टिंग के लिए आ रहे हैं. ऐसे में वह स्थानीय लोगों की परेशानियां लोगों के सामने रख रहे थे. यह बात नक्सलियों को रास नहीं आई और उन्होंने यह हमला कर दिया.

वहीं इस हमले में अपनी जान गवाने वाले पत्रकार अच्युतानंद साहू के साथ दूरदर्शन के संवाददाता धीरज कुमार इस हमले में अपनी जान बचाने में कामयाब रहे. उन्होंने बताया कि साहू उनकी गाड़ी से 50 मीटर आगे दूसरी गाड़ी में चल रहे थे. उस गाड़ी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. धीरज के मुताबिक उन पर हमला किया गया लेकिन वह एक गड्डे में छिप गए और इस हमले से बच गए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi