S M L

छत्तीसगढ़: चुनाव प्रचार के दौरान हुआ नक्सली हमला, 200 राउंड हुई फायरिंग

दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के हलबरास में छबिंद्र कर्मा और आशीष कर्मा अपनी टीम के साथ प्रचार प्रसार के लिए गए थे. इसी दौरान नक्सलियों ने हमला कर दिया

Updated On: Nov 08, 2018 09:14 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: चुनाव प्रचार के दौरान हुआ नक्सली हमला, 200 राउंड हुई फायरिंग
Loading...

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में प्रचार के लिए निकली दंतेवाड़ा में कांग्रेस की टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है. बताया जा रहा है कि जिस प्रचार टीम पर हमला हुआ है, उसमें बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के बेटे छबिंद्र कर्मा और आशीष कर्मा भी मौजूद थे. नक्सलियों की ओर से गोलीबारी भी की गई है. पुलिस के निरिक्षक के पैर को छूते हुए गोली निकली बताई जा रही है. सुरक्षा बल के जवानों पर भी फायरिंग की गई है. बताया जा रहा है कि 200 राउंड फायरिंग हुई है.

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के हलबरास में छबिंद्र कर्मा और आशीष कर्मा अपनी टीम के साथ प्रचार प्रसार के लिए गए थे. इसी दौरान नक्सलियों ने हमला कर दिया. जवाबी फायरिंग में नक्सली भाग खड़े हुए. कांग्रेस के प्रचार दल को दंतेवाड़ा सुरक्षित पहुंचाया गया है.

बता दें कि आज ही दंतेवाड़ा के बचेली थाना अंतर्गत आकाशनगर में नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने एक यात्री बस को निशाना बनाया, जिसमें सीआईएसएफ के जवान सवार थे. नक्सलियों ने बस को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. इसमें सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. जबकि चार आम नागरिकों की भी मौत हो गई है. दो अन्य घायल जवानों का इलाज राजधानी रायपुर में करवाया जा रहा है. बचेली की घटना के कुछ घंटे बाद ही कांग्रेस के प्रचार दल पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है.

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा में बस्तर टाइगर महेन्द्र कर्मा की पत्नी व विधायक देवती कर्मा को कांग्रेस ने दोबारा प्रत्याशी बनाया है. अपनी मां के पक्ष में प्रचार करने निकले आशीष कर्मा और उनकी टीम पर नक्सलियों ने हमला किया है. बता दें कि मई 2013 के झीरमघाटी नरसंहार में नक्सलियों महेन्द्र कर्मा सहित कांग्रेस के आला नेता मारे गए थे.

(न्यूज़18 के लिए अब्दुल हमीद सिद्दीकी की रिपोर्ट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi