S M L

छेड़खानी की शिकायत दर्ज करवाने जा रही दलित महिला को जिंदा जलाया

महिला की स्थिति फिलहाल बहुत गंभीर है और उसकी शरीर का 60% हिस्सा जल गया है

Updated On: Dec 03, 2018 12:38 PM IST

FP Staff

0
छेड़खानी की शिकायत दर्ज करवाने जा रही दलित महिला को जिंदा जलाया

यूपी के सीतापुर में बीते शनिवार दो युवकों ने एक दलित महिला को जिंदा जला दिया. इन दोनों युवकों पर महिला का यौन शोषण करने का आरोप है. बीते 29 नवंबर को पीड़ित महिला सीतापुर से अपने ससुराल की ओर जा रही थी. रास्ते में ये दोनों युवक उसे घेरकर जबरदस्ती करने लगे, लेकिन इस बीच स्थानीय लोगों की मदद से महिला वहां से भागने में कामयाब हो गई. वहां से भागकर महिला जब इस घटना की शिकायत करने तंबोर पुलिस थाने पहुंची तो पुलिस ने महिला की शिकायत सुने बिना उसे वापस भेज दिया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर अनुसार अगली सुबह महिला ने अपने ससुरालवालों को इन सारी बातों की जानकारी दी.  जिसके बाद घर की महिलाओं ने यूपी 100  से संपर्क किया, पुलिस की टीम उनके घर भी पहुंची लेकिन तंबोर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने की सलाह देकर चली गई.

1 दिसंबर को महिला अपने माता-पिता के साथ जब वापस पुलिस थाने गई, तो बीच रास्ते में ही ईख के खेत में इन दोनों बदमाशों ने उसे घेरकर किरोसीन तेल छिड़क दिया और फिर जिंदा आग के हवाले छोड़ दिया. महिला के चीखने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया. महिला की स्थिति फिलहाल बहुत गंभीर है और उसकी शरीर का 60% हिस्सा जल गया है.

आरोपी गिफ्तार, यौन शोषण और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

वहीं रविवार को पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और तंबोर पुलिस थाने में महिला की शिकायत लिखने से मना करने वाले एसएचओ ओम प्रकाश सरोज और हेड कॉन्सटेबल छेदीलाल को सस्पेंड कर दिया गया. मामले की जांच कर रहे डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि पूछ-ताछ जारी है.महिला का बयान रिकॉर्ड कर लिया गया है. वहीं आरोपियों पर यौन शोषण और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi