S M L

भीमा कोरेगांव हिंसा : अहम गवाह रही दलित लड़की की मिली लाश

पुणे जिले के भीमा कोरेगांव में इसी साल हुई हिंसा की गवाह रही 19 साल की दलीत लड़की का शव एक कुएं से बरामद किया गया.

Updated On: Apr 23, 2018 10:12 PM IST

FP Staff

0
भीमा कोरेगांव हिंसा : अहम गवाह रही दलित लड़की की मिली लाश

पुणे जिले के भीमा कोरेगांव में इसी साल हुई हिंसा की गवाह रही 19 साल की दलीत लड़की का शव एक कुएं से बरामद किया गया. हिंसा के दौरान पूजा साकत का घर भी जला दिया गया था. वहीं उसके परिवार का आरोप है कि उसने आत्महत्या की.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दलित समुदाय से आने वाली पूजा का शव रविवार सुबह भीमा कोरेगांव में उसके घर के पास एक कुएं से बरामद किया गया. उसके एक दिन पहले ही पूजा के परिवार ने उसके लापता होने की शिकायत दर्ज करायी थी.

पूजा के परिवार का आरोप है कि घर में आग लगाने की घटना के बाद उसने पुलिस को दिए अपने बयान में कुछ लोगों का नाम लिया था. वे लोग लड़की को धमकी दे रहे थे और अपना बयान वापस लेने के लिए उस पर दबाव डाल रहे थे.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) कानून के तहत एक केस दर्ज किया था, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. इसके साथ ही आरोपियों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है.

उन्होंने कहा कि शव पर किसी जख्म के निशान नहीं हैं. इसके अलावा आत्महत्या के संबंध में भी कोई पत्र नहीं मिला है. मामले में आगे जांच की जा रही है.

पुलिस के अनुसार हिंसा के दौरान पूजा के घर को निशाना बनाया गया था और उसके बाद से परिवार किराए के घर में रह रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi