S M L

गुजरात में दलित शख्स ने अपने नाम में ‘सिंह’ लगाया तो राजपूतों ने कर दी पिटाई

मौलिक जाधव नाम के दलित शख्स ने हाल में फेसबुक पर घोषणा की थी कि उन्होंने अपने नाम में ‘सिंह ’ जोड़ लिया है

Updated On: May 24, 2018 10:17 AM IST

FP Staff

0
गुजरात में दलित शख्स ने अपने नाम में ‘सिंह’ लगाया तो राजपूतों ने कर दी पिटाई

गुजरात के ढोलका नगर में एक दलित शख्स के अपने उपनाम में 'सिंह' जोड़ने से राजपूत बिरादरी के लोग भड़क गए और उसे पीट दिया. बाद में यह घटना गुटीय संघर्ष में तब्दील हो गई. दोनों पक्षों की ओर से हिंसा भड़काने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस ने कहा कि दो प्राथमिकी दर्ज हुई हैं और दोनों पक्षों ने हिंसा के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है.

मौलिक जाधव नाम के दलित शख्स ने हाल में फेसबुक पर घोषणा की थी कि उन्होंने अपने नाम में ‘सिंह ’ जोड़ लिया है और अब उसे मौलिक सिंह जाधव नाम से जाना जाएगा.

पुलिस निरीक्षक एल बी तावड़ी ने कहा कि जाधव ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि अपने नाम में ‘सिंह’ जोड़ने पर सहदेव सिंह वघेला नाम के एक राजपूत व्यक्ति और पांच अन्य ने उससे धक्का मुक्की की और उसके घर मे तोड़फोड़ की.

जाधव ने पत्रकारों से कहा कि उसने बनासकांठा जिले में एक दलित व्यक्ति पर हमले के विरोध में यह फैसला किया क्योंकि उस व्यक्ति ने अपने नाम में ‘सिंह’ जोड़ लिया था. जाधव ने कहा, ‘इससे राजपूत लोग नाराज हो गए और वे मुझे इस मुद्दे पर कुछ समय से धमकी दे रहे थे.’

दरअसल, ‘सिंह’ उपनाम राजपूत समुदाय के लोग लगाते हैं. पुलिस ने कहा कि राजपूत समुदाय के एक व्यक्ति ने एक जवाबी शिकायत दर्ज कराई है. तावड़ी ने कहा कि धीरजबा महिपातसिंह वघेला ने आरोप लगाया कि दलितों के समूह ने बुधवार रात उसके घर में तोड़फोड़ की और उसका कीमती सामान लूट लिया.

सहदेव सिंह वघेला और अन्य के खिलाफ एसी/एसटी (अत्याचार रोकथाम) कानून की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोनों मामलों में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi