S M L

मुजफ्फरनगर में दलित युवक की लाठी-डंडों से पिटाई, वीडियो वायरल

दलित युवक पर हिंदू देवी-देवताओं के पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाते हुए लोगों ने उसकी लाठी-डंडों से पिटाई की और उससे 'जय माता दी' के नारे लगवाए

Updated On: Jan 17, 2018 10:37 AM IST

FP Staff

0
मुजफ्फरनगर में दलित युवक की लाठी-डंडों से पिटाई, वीडियो वायरल

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक दलित युवक के साथ मारपीट और उसे अपमानित करने का मामला सामने आया है. लोगों ने युवक पर देवी-देवताओं के पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाते हुए उसकी लाठी-डंडों से पिटाई की और उससे 'जय माता दी' के नारे लगवाए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में दलित युवक को बेरहमी से पीटा जा रहा है. हेलमेट पहने हुआ यह युवक वह बार-बार माफी की गुहार लगाता रहता है, लेकिन लोग उस पर लगातार लाठी-डंडे बरसाते रहते हैं. वीडियो में वहां कई अन्य लोग भी मौजूद दिख रहे हैं. पिटाई करने वाले लोग उससे कह रहे हैं, 'तुमने हमारे देवी-देवताओं का अपमान क्यों किया. हमें तुमसे कोई ऐतराज नहीं फिर तुम्हें क्यों हैं.'

घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिस दलित युवक के साथ मारपीट की गई है उसका नाम विपिन कुमार बताया जा रहा है. वह इसके पहले सहारनपुर हिंसा के दौरान विवादों में आया था. उस वक्त उसने खुद को भीम आर्मी की यूथ विंग का सदस्य बताया था. वह कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया है.

दलितों के घर से देवी-देवताओं के पोस्टर और मूर्ति उतरवा दिए थे

विपिन पर आरोप है कि उसने कुछ साथियों के साथ मिलकर दलितों के घर से देवी-देवताओं के पोस्टर और मूर्ति उतरवा दिए थे. इनकी जगह उसने दलितों के घर बाबा भीमराव अंबेडकर और रविदास के पोस्टर चिपकाए थे. इसका वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हुआ था.

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. पुलिस ने पुरखाजी के ही रहने वाले 4 आरोपी युवकों राहुल, धीरज, जोधा और काकू के खिलाफ केस दर्ज किया है. इन चारों को पकड़ने के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं.

यह मामला सामने आने के बाद दलित संगठनों का गुस्सा उबाल पर है. शहीद ऊधम सिंह सेना संगठन ने आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग की है. उसने पुलिस को 17 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi