S M L

मध्यप्रदेश: पगड़ी पहनने पर चाकू से छील दी दलित की खोपड़ी

45 वर्षीय सरदार सिंह जाटव बहुजन समाज पार्टी का कार्यकर्ता है

Updated On: Sep 12, 2018 05:47 PM IST

FP Staff

0
मध्यप्रदेश: पगड़ी पहनने पर चाकू से छील दी दलित की खोपड़ी
Loading...

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के एक गांव में दलित नेता का तीन गुर्जर जाति के लोगों ने चाकू से खोपड़ी छील दी. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के मुताबिक 45 वर्षीय सरदार सिंह जाटव उनकी पार्टी का कार्यकर्ता है. पार्टी का कहना है कि पगड़ी पहनने के कारण सरदार सिंह के सिर को छील दिया गया.

पुलिस के मुताबिक यह घटना 3 सितंबर को शिवपुरी से 50 किलोमीटर दूर महोबा गांव में घटी. पुलिस ने मंगलवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की पड़ताल शुरू कर दी है.

गुर्जर ने घर बुला कर छीली खोपड़ी

दरअसल तीन लोगों ने जाटव को सुरेंद्र गुर्जर के घर पर बुलाया था. गुर्जर भी इस मामले में आरोपी है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक यहां उन लोगों ने जाटव के साथ अभद्रता की और चाकू से उसका सिर छील दिया. नरवर पुलिस थाने के इन चार्ज बादाम सिंह यादव ने कहा कि जाटव ने अपने बयान में कहा है कि गुर्जर और दो अन्य लोगों ने चाकू से उसके सिर की खाल को छील दिया.' उन्होंने बताया कि जाटव की हालत अभी गंभीर है और वह ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

यादव का कहना है कि इस मामले में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. हालांकि पुलिस आरोपियों के फोन नंबर ट्रेस कर रही है. उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश और एससी एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हमले का कारण 'नीली पगड़ी'

बीएसपी के शिवपुरी जिला अध्यक्ष दयाशंकर गौतम ने कहा कि जाटव नीली पगड़ी पहनता था और उस पर हमले का कारण सिर्फ पगड़ी पहनना ही है. उन्होंने कहा कि गुर्जर के घर पहुंचते ही आरोपियों ने जाटव को बांध दिया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. गौतम ने कहा कि शुरुआत में तो पुलिस गुर्जरों के खिलाफ जाटव की रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही थी. हालांकि बीएसपी की एक टीम ने सोमवार को शिवपुरी एसपी को इस मामले में ज्ञापन सौंपा था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi