S M L

मानव तस्करी मामला : दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा, मिली जमानत

मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी को 2003 के मानव तस्करी के मामले में पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दोषी करार दिया है

Updated On: Mar 16, 2018 03:16 PM IST

FP Staff

0
मानव तस्करी मामला : दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा, मिली जमानत

मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी को मानव तस्करी के मामले में पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दोषी करार दिया है. उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई है. मामला 2003 का है. दोषी करार दिए जाने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. हालांकि उन्हें कोर्ट से बेल मिल गई है जिससे उन्हें जेल नहीं जाना पड़ेगा.

दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप है कि उन्‍होंने कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्‍सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश भेज दिया. यही नहीं इन पर आरोप है कि इस काम को अंजाम देने के लिए उन्‍होंने काफी रकम भी वसूली थी. मेहंदी और उनके भाई ने 1998 और 1999 के दौरान दो बार अमेरिका में शो किए और उस दौरान वह अपनी पूरी टीम के साथ वहां पहुंचे थे.

आरोप है कि इस दौरान उन्‍होंने अपने ग्रुप के 10 सदस्‍यों को वहां पर गैर कानूनी तरीके से छोड़ दिया था. एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था. अक्तूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था.

दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 शिकायतें थीं. 2003 में जब दलेर के भाई शमशेर मेहंदी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था तब गिरफ्तारी करने वाली पुलिस की पूरी टीम का तबादला कर दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi