S M L

23 दिवसीय यात्रा पर दलाई लामा पहुंचे बोधगया

दलाई लामा 28 से 30 जनवरी तक कालचक्र मैदान में एक विशेष शिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे और प्रवचन भी देंगे

Updated On: Dec 16, 2018 10:27 PM IST

FP Staff

0
23 दिवसीय यात्रा पर दलाई लामा पहुंचे बोधगया

तिब्बती बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा अपने 23 दिवसीय प्रवास पर रविवार को बिहार के गया पहुंचे हैं. गया के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विशेष चार्टर्ड विमान से रविवार को पहुंचे दलाई लामा का स्वागत करने इलाके के कई प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे.

उनका स्वागत प्रमंडलीय आयुक्त टी बिंदेश्वरी, मगध क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक विनय कुमार, जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, बोधगया स्थित भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली महाबोधि मंदिर की प्रबंध कार्यकारिणी समिति के सचिव एन दोरजे, एयरपोर्ट निदेशक दिलीप कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने किया.

गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दलाई लामा को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एयरपोर्ट से सीधे बोधगया स्थित तिब्बती मोनेस्ट्री ले जाया गया. गया के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से बोधगया के बीच सड़क के दोनों किनारे दलाई लामा की एक झलक पाने के लिए सुबह से ही उनके अनुयायियों की भारी भीड़ जमा हो गई थी. दलाई लामा सोमवार की सुबह महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे.

बौद्ध संप्रदाय के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल माने जाने वाले बोधगया में दलाई लामा आठ जनवरी तक रहेंगे. दलाई लामा 28 से 30 जनवरी तक कालचक्र मैदान में एक विशेष शिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे और प्रवचन भी देंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने देश-विदेश से हजारों श्रद्धालू भी वहां आएंगे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi