S M L

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई लताड़, पूछा क्यों नहीं हुई दाती महाराज की गिरफ्तारी

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम को आदेश देते हुए कहा कि पुलिस मामले से जुड़े स्टेटस रिपोर्ट को हर हफ्ते कोर्ट में दाखिल करती रहे

Updated On: Jun 26, 2018 06:25 PM IST

FP Staff

0
कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई लताड़, पूछा क्यों नहीं हुई दाती महाराज की गिरफ्तारी

दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज की गिरफ्तारी पर दिल्ली के साकेत कोर्ट ने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि कोर्ट द्वारा सर्च वारंट जारी करने के बाद भी दिल्ली पुलिस ने अब तक दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं किया.

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम को आदेश देते हुए कहा कि पुलिस मामले से जुड़े स्टेटस रिपोर्ट को हर हफ्ते कोर्ट में दाखिल करती रहे. इस मामले में अगली सुनवाई 3 जुलाई को होगी.

दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में एक युवती ने दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. युवती ने पुलिस को बताया कि वह पिछले दस साल से दाती महाराज की अनुयायी थी. लेकिन महाराज और चेलों ने उसके साथ बार-बार रेप किया जिसके बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई. पीड़िता की शिकायत के बाद दाती महाराज के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. पीड़िता ने अपनी बात सबके सामने रखने के लिए एक पत्र लिखा है.

पीड़िता ने पत्र में लिखा, 'आज आपसे उस सन्दर्भ में शिकायत करने जा रही हूं जिसे परिवार को खो देने के डर से कभी कहने की हिम्मत न कर सकी. लेकिन अब घुट-घुट कर नहीं जिया जाता. भले ही मेरी जान क्यों न चली जाए. जिसकी मुझे पूरी आशंका है. पर फिर भी मरने से पहले यह सच सबके सामने लाना चाहती हूं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi