S M L

कर्नाटक: शशिकला पर नकेल कसने वाली डी. रूपा को मिला राष्ट्रपति पुरस्कार

राज्यपाल वजूभाई वाला ने राजभवन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी की मौजूदगी में विशिष्ट सेवा के लिए डी. रूपा को पुरस्कार से नवाजा

Updated On: Sep 17, 2017 12:10 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटक: शशिकला पर नकेल कसने वाली डी. रूपा को मिला राष्ट्रपति पुरस्कार

कर्नाटक के सेंट्रल जेल में अनियमितताओं का खुलासा करने वाली पूर्व डीआईजी डी रूपा को शनिवार को राष्ट्रपति पदक से नवाजा गया. उन्होंने जेल में बंद एआईएडीएमके नेता वीके शशिकला को मिल रही वीआईपी सुविधाओं का भी खुलासा किया था.

राज्यपाल वजूभाई वाला ने राजभवन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी की मौजूदगी में विशिष्ट सेवा के लिए उन्हें पुरस्कार से नवाजा. विशिष्ट सेवा के लिए चयनित अन्य पुलिस पदाधिकारियों को भी राष्ट्रपति पदक दिया गया.

तत्कालीन जेल डीआईजी डी रूपा ने जुलाई में पुलिस महानिदेशक को एक रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें कहा गया कि आय से अधिक संपत्ति मामले में प्रपन्ना अग्रहर केंद्रीय कारागार में बंद शशिकला को विशेष सुविधाएं दी जाती हैं और इस तरह की चर्चा है कि इसमें दो करोड़ रुपयों का लेन-देन हुआ है.

इसके बाद मामले में सार्वजनिक आरोप-प्रत्यारोप होने के कारण रूपा और डीजी दोनों का तबादला कर दिया गया और मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi