S M L

अजमेर: शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट से 9 की मौत, 21 लोग घायल

सिलेंडर धमाका इतना जोरदार था कि उससे पूरा मकान ढह गया. मकान के मलबे में 18 लोगों के दबे होने की आशंका है

Bhasha Updated On: Feb 17, 2018 05:36 PM IST

0
अजमेर: शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट से 9 की मौत, 21 लोग घायल

राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में एक शादी समारोह में रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) फटने से 9 लोगों की मौत हो गई. यह ब्लास्ट इतना जोरदार था कि इससे मकान पूरा ढह गया. मकान के मलबे में दबने से इन सभी लोगों की मौत हो गई. हादसे में 21 लोग भी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह घटना शुक्रवार शाम की है. मकान के मलबे में 18 लोगों के दबे होने की आशंका है. जिला कलेक्टर अजमेर गौरव गोयल के मुताबिक अभी तक मलबे से 9 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. फिलहाल वहां राहत और बचाव कार्य जारी है.

कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा कि 'हादसे के बाद से एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस अधिकारियों की टीम यहां पर हैं. हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की है, इसके लिए हम लाइफ डिटेक्टर का भी सहारा ले रहे हैं. अब इस ऑपरेशन में मैनुअल कार्रवाई संभव नहीं है, इसलिए हम मशीनों की मदद से काम कर रहे हैं.'

घटना के कारणों की जांच की जा रही है. शुरुआती जांच में पता चला है कि हलवाई द्वारा अपने स्तर पर एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरा जा रहा था. इस दौरान सिलेंडर ने अचानक आग पकड़ ली जिससे यह भीषण हादसा हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi