S M L

अंडमान निकोबार द्वीपसमूह की तरफ तेजी से बढ़ रहा है 'पाबुक' तूफान

बताया गया है कि थाईलैंड की खाड़ी एवं पड़ोसी क्षेत्रों से उठा तूफान ‘पाबुक’ 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिमी-पश्चिमोत्तर की ओर बढ़ रहा है

Updated On: Jan 05, 2019 05:37 PM IST

FP Staff

0
अंडमान निकोबार द्वीपसमूह की तरफ तेजी से बढ़ रहा है 'पाबुक' तूफान

'पाबुक' नाम का तूफान तेजी से अंडमान निकोबार द्वीपसमूह की तरफ बढ़ रहा है. ऐसे में आईलैंड पर 'येलो' अलर्ट जारी कर दिया गया है. अलर्ट में मछुआों को समुद्र में जाने से भी मना कर दिया गया है. गृह मंत्रालय ने शनिवार को मौसम के एक बुलेटिन ने इसकी सूचना दी. मंत्रालय ने बताया कि चक्रवातीय तूफान ‘पाबुक’ के चलते अंडमान द्वीपसमूहों, अंडमान सागर और मध्यपूर्वी एवं दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी से सटे इलाकों में सात जनवरी तक सागर उफान पर रहेंगे.

बताया गया है कि थाईलैंड की खाड़ी एवं पड़ोसी क्षेत्रों से उठा तूफान ‘पाबुक’ 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिमी-पश्चिमोत्तर की ओर बढ़ रहा है. रविवार तक निकोबार द्वीपसमूहों के ऊपर समुद्री स्थितियां खराब रहेंगी. वहीं अंडमान द्वीपसमूह के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग ने सात जनवरी तक अंडमान सागर और मध्यपूर्वी एवं दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी से सटे इलाकों और आठ जनवरी तक मध्यपूर्वी एवं दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी में मछली पकड़ने की गतिविधियों को पूरी तरह निलंबित रखने की सलाह दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi