S M L

ओडिशा में चक्रवात का अलर्ट, मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की आशंका

केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आपदा मोचन केन्द्र (NRC) ने अगले दो-तीन दिनों में चक्रवात आने की संभावना को लेकर ओडिशा सरकार को सचेत किया

Updated On: Oct 08, 2018 07:48 PM IST

FP Staff

0
ओडिशा में चक्रवात का अलर्ट, मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की आशंका

केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आपदा मोचन केन्द्र (NRC) ने अगले दो-तीन दिनों में चक्रवात आने की संभावना को लेकर ओडिशा सरकार को सचेत किया है. मुख्य सचिव एपी पाधी और विशेष राहत आयुक्त बीपी सेठी को जारी एक परामर्श में एनईआरसी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है, जो अगले 72 घंटों में उत्तर-पश्चिम दिशा में ओडिशा की ओर बढ़ सकता है.

मुख्य सचिव एपी पाढी और स्पेशल रिलीफ कमिशन्र बीपी सेठी ने एडवाइजरी जारी कर कहा, 'निम्न दबाव के क्षेत्र के कल (मंगलवार) तक जोर पकड़ने की संभावना है और कुछ घंटों के बाद यह चक्रवात में तब्दील हो जाएगा. अगले 72 घंटों में ये बंगाल की खाड़ी से ओडिशा कोस्ट पहुंच जाएगा.' साथ ही एडवाइजरी में राज्य सरकार से भी चक्रवात को लेकर एहतियातन उपाय बरतने को कहा है.

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 10 और 11 अक्टूबर को ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है. एसआरसी बीपी सेठी ने कहा कि मौसम विभाग के साथ संपर्क में हैं. राज्य सरकार पहले से ही जिलों में अलर्ट जारी कर देगी. पुरी, बालासोर, कटक, भुबनेश्वर, अंगुल और केंदुझार, जाजपुर जैसे कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi