S M L

तितली तूफान: 11 अक्टूबर को सुबह 5.30 बजे ओडिशा पहुंचेगा, स्कूल और कॉलेज बंद

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा के गोपालपुर से आंध्र प्रदेश के कलिंगपटनम के बीच गुरुवार को भारी बारिश की संभावना जताई है

Updated On: Oct 10, 2018 10:49 PM IST

FP Staff

0
तितली तूफान: 11 अक्टूबर को सुबह 5.30 बजे ओडिशा पहुंचेगा, स्कूल और कॉलेज बंद

बुधवार को तितली चक्रवात ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान का रूप ले लिया है. इसी के साथ अब वह ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ रहा है. ओडिशा में यह तूफान कल सुबह 5.30 बजे पहुंचेगा. चक्रवाती तूफान के चलते मौसम विभाग नें इन राज्यों के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

तितली तूफान से जुड़ा हर अपडेट:

-ओडिशा के बालासोर, संभलपुर, गजापति, नयागढ़, पुरी, जयपुर, केंद्रपारा, भदरक, जगतसिंहपुर, गंजम और भुवनेश्वर में NDRF की 14 टीमें नियुक्त की गई हैं. आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम, श्रीकाकुलम और विजयनगर में NDRF की 4 टीमें लगाई गई हैं.

-बंगाल की खाड़ी पर बन रहे दबाव के कारण आए चक्रवाती तूफान ‘तितली’ 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ गुरुवार सुबह तक ओडिशा के गोपालपुर और आंध्र प्रदेश के कलिंगापत्तनम के बीच पहुंचने की आशंका है.

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा के गोपालपुर से आंध्र प्रदेश के कलिंगपटनम के बीच गुरुवार को भारी बारिश की संभावना जताई है. फिलहाल तितली तूफान गोपालपुर से बंगाल की खाड़ी में 370 किलोमीटर की दूरी पर है. यह 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तट की ओर बढ़ रहा है.

इस भीषण तूफान का सामना करने के लिए राज्य सरकारें भी तैयारियों में जुट गई हैं. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को राजधानी भुवनेश्वर में एक हाई-लेवल अधिकारियों की बैठक बुलाई है. इसमें तितली तूफान पर चर्चा होनी है.

मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को ओडिशा के कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए राज्य में रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi