S M L

लखीमपुर खीरी में कर्फ्यू, विवादित वीडियो पर हुआ था हंगामा

धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले वीडियो बनाने के आरोपी को सामने लाने की मांग पर हुआ हंगामा

Updated On: Mar 03, 2017 02:41 PM IST

FP Staff

0
लखीमपुर खीरी में कर्फ्यू, विवादित वीडियो पर हुआ था हंगामा

लखीमपुर खीरी में गुरूवार को देर रात कर्फ्यू लग गया है. यहां धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले एक वीडियो के वायरल होने के बाद हुई गिरफ्तारी को लेकर हिंसा भड़क गई.

दरअसल, पुलिस वीडियो बनाने के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन कुछ संगठन लोगों को जनता के सामने लाने की मांग कर रहे थे. ऐसा न होने से नाराज कुछ लोगों ने सड़कों पर तोड़फोड़ शुरू कर दी. कहीं गोली चलने से दो लोगों के घायल होने की भी खबर आई और माहौल को बिगड़ता देख डीएम ने कर्फ्यू का निर्णय लिया.

Lakhimpur

बुधवार को लखीमपुर खीरी से सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया गया जिसमें एक समुदाय को निशाना बनाकर अश्लील टिप्पणियां की गई थी. ऐसे वीडियो पहले भी खुर्जा के पास पहासू से बनाए गए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एसपी मनोज कुमार झा के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने इसकी जांच शुरू की और बुधवार को ही देर रात महाराजनगर के माज अहमद को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद माज अहमद ने बताया कि लगभग 10 दिन पहले उसने अपने मकान में किराए पर रहने वाले और दो लड़कों के साथ यह वीडियो शूट किया था. उनका नाम आरिफ और दूसरे का नाम फैसल है.

खबरों के मुताबिक, आरिफ ईसानगर थाना क्षेत्र के खमरिया और फैसल धौरहरा का रहने वाला है. माज अहमद 12 वीं का छात्र है, आरिफ और फैसल भी पढ़ाई कर रहे हैं. माज से जानकारी के बाद पुलिस ने आरिफ को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं और 295 क, 153 (बी) आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों को कोर्ट न ले जाकर सीधे जेल भेज दिया गया है.

इसके बाद कुछ हिंदू संगठन उसे सामने लाने की मांग करने लगे और विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर तोड़ फोड़ करने लगे.

गोली लगने से दो लोग घायल हुए उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लोगों ने कोतवाली थाने पर भीड़ इकठ्ठा कर ली. इसके बाद डीएम ने कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया, शुक्रवार को सभी स्कूल के बंद होने की भी घोषणा कर दी. अब माहौल को देखते हुए आगे की कार्रवाई होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi