S M L

बिहार पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षाः दूसरे राउंड के लिए यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

यह टेस्ट 18 फरवरी को पटना के शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह सरकारी उच्च विद्यालय में होने जा रहा है. यहां दौड़, थ्रो बॉल और हाई जंप का टेस्ट लिया जाएगा

FP Staff Updated On: Feb 09, 2018 02:45 PM IST

0
बिहार पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षाः दूसरे राउंड के लिए यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बिहार पुलिस कॉन्सटेबल चयन परीक्षा के दूसरे राउंड के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. चुने गए छात्र वेबसाइट csbc.bih.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. दूसरे राउंड के लिए 14920 पुरुष उम्मीदवारों का चयन किया गया है, वहीं 8573 महिला उम्मीदवारों का चयन किया गया है. पहले राउंड में सफल हुए ये परीक्षार्थी फिजिकल टेस्ट के लिए योग्य पाए गए हैं.

यह टेस्ट 18 फरवरी को पटना के शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह सरकारी उच्च विद्यालय में होने जा रहा है. यहां दौड़, थ्रो बॉल और हाई जंप का टेस्ट लिया जाएगा. दौड़ के लिए 50 नंबर रखे गए हैं. वहीं थ्रो बॉल और हाई जंप के लिए 25-25 नंबर रखे गए हैं.

ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड 

ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं यहां होमपेज पर जाने के बाद इंपोर्टेंट नोटिस पर क्लिक करें, फिर ई-एडमिट कार्ड फॉर कॉन्सटेबल एग्जामिनेशन पर क्लिक करें. दिए गए बॉक्स में रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य जानकारियों को भरें. सबमिट बटन पर क्लिक करें एडमिट कार्ड आपके कंप्यूटर या लैपटॉप के स्क्रीन पर आ जाएगा. डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें.

9900 पदों पर होनी है बहाली, परिणाम मार्च-अप्रैल तक संभावित 

जानकारी के मुताबिक पहले राउंड की परीक्षा बीते 15 अक्टूबर को राज्य के 22 परीक्षाकेंद्रों पर ली गई थी. इसमें लगभग 11.29 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 9900 पदों पर बहाली होनी है. परिणाम मार्च या अप्रैल में आने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi