S M L

19 घंटे से भूखे CRPF जवानों ने ट्रेन रुकवाकर बनाई पूरी-सब्जी

जवानों ने फरीदाबाद के स्टेशन मास्टर से ट्रेन रोकने की गुजारिश की. जिसके चलते वह अपना खाना ठीक से पका सकें. मौके पर RPF, GRP और रेलवे अधिकारी भी पहुंच गए, लेकिन जवानों के अनुरोध करने पर वह भी मान गए

Updated On: Sep 19, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
19 घंटे से भूखे CRPF जवानों ने ट्रेन रुकवाकर बनाई पूरी-सब्जी

19 घंटों से लगातार सफर कर रहे 1500 CRPF जवानों ने ट्रेन रुकवाकर अपने लिए खाना बनाया. जवान जम्मू से रायपुर के लिए चले थे, लेकिन उन्हें रास्ते में कुछ भी खाने और पीने को नहीं मिला. इसके बाद जवानों ने खुद ही खाना पकाने का फैसला किया. उन्होंने चेन खींची और ट्रेन रोक दी. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, लोकोपायलट ने जवानों के ऐसा करने से मना किया, लेकिन उन्होंने ट्रेन नहीं चलने दी.

जवानों ने फरीदाबाद के स्टेशन मास्टर से ट्रेन रोकने की गुजारिश की. जिसके चलते वह अपना खाना ठीक से पका सकें. मौके पर RPF, GRP और रेलवे अधिकारी भी पहुंच गए, लेकिन जवानों के अनुरोध करने पर वह भी मान गए. जवानों ने कहा कि उन्होंने सोमवार रात 8:30 बजे खाना खाया था. जिसके बाद उन्होंने रायपुर जाने के लिए कहा गया. साथ में वरिष्ठ अधिकारियों ने जवानों को कहा कि रास्ते में कहीं भी खाना नहीं मिलेगा. इसलिए जवानों ने अपने साथ गैस स्टोव, सब्जिया, बर्तन, मसाले रख लिए थे. ट्रेन सांबा से 11 बजे चली थी. वहीं मंगलवार शाम 4 बजे ट्रेन फरीदाबाद पहुंची थी. ट्रेन जब धीरे चल रही थी तो जवानों ने ट्रेन की चेन खींच ली.

ट्रेन रुकते ही 17 कोचों से जवान उतरने लगे और स्टेशन मास्टर के.सी मीणा ने कहा कि उन्हें ट्रेन रुकने की कोई जानकारी नहीं है, लेकिन जवानों के अनुरोध पर स्टेशन मास्टर मान गए.

जवान पास की गांधी कालोनी गए और कुछ खाने का सामान और फल खरीद लाए. दुकानदारों ने भी जवानों की मदद की. साथ में हरियाणा पुलिस ने भी जवानों को पानी मुहैया करवाने में मदद की जिसके बाद जवानों ने पूरी-सब्जी और चपाती बनाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi