S M L

पुलवामा हमला: जैश से संबंध होने के शक में 23 लोग हिरासत में लिए गए

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से तार जुड़े होने के शक में सुरक्षाबलों ने 23 संदिग्धों को हिरासत में लिया है

Updated On: Feb 18, 2019 11:01 AM IST

FP Staff

0
पुलवामा हमला: जैश से संबंध होने के शक में 23 लोग हिरासत में लिए गए

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से तार जुड़े होने के शक में सुरक्षाबलों ने 23 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि सीआरपीएफ काफिले पर हमले के मास्टरमाइंड जैश से संबंध होने को लेकर 23 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है. बता दें कि भारत ने पाकिस्तान से जैश पर बैन लगाने की मांग की है. लेकिन पाकिस्तान पर इसका कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए ने सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले को लेकर संदिग्धों से पूछताछ की है. सूत्रों के मुताबिक, संदिग्धों के जरिए कश्मीर में जैश कमांडर समेत इस आतंकी संगठन के टॉप कमांडर्स का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. माना जा रहा है कि मोहम्मद उमैर (कश्मीर जैश कमांडर) ने हमले का प्लॉट तैयार किया था.

अधिकारीयों ने बताया कि पुलवामा में जवानों के वाहन से विस्फोटक भरे वाहन को भिड़ा वाले कश्मीर के स्कूल ड्रॉपआउट का माइंडवॉश उमैर ने ही किया था. उमैर जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर का ही भतीजा है. बता दें पुलवामा में बीते गुरुवार को सीआरपीएफ (CRPF) के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi