S M L

रेप आरोपी दाती महाराज के पाली आश्रम पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम

क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पीड़िता और उसके पिता भी मौजूद थे, पीड़िता ने पुलिस को वह जगह भी दिखाई जहां पर उसके साथ दुष्कर्म किया गया था

Updated On: Jun 16, 2018 05:48 PM IST

FP Staff

0
रेप आरोपी दाती महाराज के पाली आश्रम पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम

शिष्या से दुष्कर्म का आरोप झेल रहा स्वयंभू बाबा दाती महाराज के राजस्थान के आश्रम में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को जांच पड़ताल की. क्राइम ब्रांच की टीम राजस्थान के सोजत रोड थाना पहुंची थी. यहां पर पुलिस की टीम के साथ पीड़िता और उसके पिता भी मौजूद थे.

राजस्थान के सोजत रोड थाना में पूछताछ करने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम दाती के आलावास आश्रम पहुंची. यह आश्रम राज्य के पाली जिले में स्थित है. पीड़िता ने पुलिस को आश्रम के वो दो कमरे में भी दिखाए, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया गया था.

क्राइम ब्रांच जारी कर चुका है लुकआउट नोटिस

बुधवार को ही मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता ने अपना बयान दर्ज कराया करा दिया था. आरोपी देश छोड़कर फरार न हो जाए, यह सुनिश्चत करने के लिए क्राइम ब्रांच ने लुकआउट नोटिस जारी किया था. वहीं दाती ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह रेप ममाले की जांच में पूरा सहयोग करेगा.

पीड़िता ने अपने बयान में क्या कहा?

उधर पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह करीब एक दशक से महाराज की अनुयायी थी. लेकिन महाराज और चेलों द्वारा बार-बार बलात्कार किएअ जाने के बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई थी.

युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी. मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीड़िता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है.

वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गई थी और लंबे समय से डिप्रशन में थी. डिप्रेशन से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उनके साथ पुलिस को शिकायत दर्ज कराई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi