S M L

पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ाई

हनीप्रीत पर 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद दंगे भड़काने का आरोप है

FP Staff Updated On: Nov 17, 2017 07:37 PM IST

0
पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ाई

पंचकूला कोर्ट ने दंगे भड़काने के आरोप में शुक्रवार को हनीप्रीत इंसा की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी है. हनीप्रीत पर 2002 रेप केस में गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद दंगे भड़काने का आरोप है. 25 अगस्त को हुई इस हिंसा में 41 लोगों की मौत और कई लोग घायल हो गए थे.

गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत को 3 अक्टूबर को पंजाब में जीरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया था. राज्य पुलिस की तरफ से दंगे भड़काने के आरोप में 43 लोगों की सूची जारी की गई थी जिसमें हनीप्रीत का नाम सबसे ऊपर था.

हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है और वह अभी अंबाला की सेंट्रल जेल में बंद हैं. हरियाणा पुलिस ने 1 सितंबर को हनीप्रीत, दो प्रमुख सहयोगी आदित्य इंसा और पवन इंसा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था.

इससे पहले गुरमीत राम रहीम के खिलाफ हरियाणा पुलिस को बड़ा सबूत हाथ लगा है. पुलिस को राम रहीम से जुड़ी हुई एक हार्ड डिस्क मिली थी. जिसमें राम रहीम के खिलाफ सारे सबूतों का चिट्ठा था.

वहीं दूसरी तरफ दिवंगत पत्रकार रामचंदर छत्रपति के पुत्र अंशुल छत्रपति ने दावा किया था कि इन 38 दिनों में हनीप्रीत को ट्रेनिंग दी गई कि गिरफ्तारी के बाद उसे कैसे पुलिस का सामना करना है. छत्रपति का कहना है कि मीडिया के सामने हनीप्रीत जो बोली वो उसे 38 दिन में सिखाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi