S M L

प्रेमिका से शादी के लिए मुस्लिम युवक बना हिंदू, पत्नी को पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

मुसलमान से हिंदू बने 33 वर्षीय शख्स ने अपनी प्रेमिका को उसके माता-पिता के कब्जे से आजाद कराने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है

Updated On: Aug 20, 2018 09:36 AM IST

Bhasha

0
प्रेमिका से शादी के लिए मुस्लिम युवक बना हिंदू, पत्नी को पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

छत्तीसगढ़ में 23 साल की एक हिंदू लड़की से शादी करने के लिए एक मुस्लिम युवक अपना धर्म परिवर्तन करा के हिंदू बन गया. मुस्लिम से हिंदू बने 33 वर्षीय इस शख्स ने अपनी प्रेमिका को उसके माता-पिता के कब्जे से आजाद कराने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने छत्तीसगढ़ सरकार से जवाब मांगा है और याचिका की प्रति राज्य सरकार के वकील को देने का निर्देश दिया है.

पीठ ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के पुलिस अधीक्षक को प्रतिवादी नंबर 4, अशोक कुमार जैन की बेटी अंजलि जैन को 27 अगस्त, 2018 को अदालत में पेश करने का निर्देश दिया जाता है.’ पीठ ने अदालत के अधिकारियों को इस आदेश की प्रति पुलिस अधीक्षक को भेजने का निर्देश दिया.

मोहम्मद इब्राहिम सिद्दीकी से बना आर्यन आर्य

हिंदू बनकर आर्यन आर्य नाम अपना चुके मोहम्मद इब्राहिम सिद्दीकी ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है. उसने कहा है कि कोर्ट ने उसकी पत्नी के परिवार को उसे (पत्नी) मुक्त करने का आदेश देने से इनकार कर गलती की है. आर्यन ने कहा कि उसकी और उसकी पत्नी की जान पर खतरा है. उसकी पत्नी को उसके माता-पिता उसकी मर्जी के खिलाफ स्वतंत्रता से वंचित कर रहे हैं. उसे भी उसकी पत्नी के घरवाले और समाज के कुछ अन्य कट्टरपंथी तत्व धमकी दे रहे हैं.

आर्यन ने कहा कि उसकी पत्नी ने हाईकोर्ट में कहा कि वह 23 साल की है और बालिग है. उसने अपनी मर्जी से शादी की है. जबकि हाईकोर्ट ने उसे अपने माता-पिता के साथ रहने या छात्रावास में रहने का इंतजाम कराने का निर्देश दिया. दोनों ने 25 फरवरी, 2018 को रायपुर में एक आर्य समाज मंदिर में शादी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi