live
S M L

देश को बांटा जा रहा है, सरकार से उठा भरोसा: कैथोलिक बॉडी

देश की प्रमुख कैथोलिक बॉडी ने कहा है कि धर्म के नाम पर देश में ध्रुवीकरण किया जा रहा है. और ईसाइ समुदाय का सरकार पर से भरोसा उठ रहा है

Updated On: Dec 22, 2017 10:26 AM IST

FP Staff

0
देश को बांटा जा रहा है, सरकार से उठा भरोसा: कैथोलिक बॉडी

देश की प्रमुख कैथोलिक बॉडी ने कहा है कि धर्म के नाम पर देश में ध्रुवीकरण किया जा रहा है. और ईसाई समुदाय का सरकार पर से भरोसा उठ रहा है. इंडियन एक्सप्रेस पर छपी खबर के मुताबिक, कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (CBCI) के अध्यक्ष कार्डिनल बसेलिओस क्लीमिस ने कहा कि ईसाई समुदाय के नजरिए से सतना में पादरियों पर हुआ हमला और राज्य सरकार द्वारा पादरियों के खिलाफ ही मामला दर्ज करना, अपराधियों की बजाए मासूम और गरीबों को गिरफ्तार करने के बाद हमारा सरकार पर से भरोसा उठ रहा है.

उन्होंने कहा कि मैं ये मानता हूं कि इतने बड़े देश में इस तरह की घटनाएं हो सकती हैं. लेकिन आप सरकार की ताकत और उसके रुख का मूल्यांकन कैसे करते हैं? ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई और कानूनी सुरक्षा मिलती, तभी सरकार की मौजूदगी का पता चलता. धर्म के नाम पर देश को बांटा जा रहा है. लोकतांत्रिक देश में ऐसा होना ठीक नहीं है. मैं चाहता हूं कि मेरा देश धर्मनिरपेक्ष रहे. लेकिन अब देश में धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण किया जा रहा है. हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा.

पिछले हफ्ते मध्यप्रदेश के सतना जिले में कथित रूप से धर्मांतरण के एक मामले में बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने पादरियों सहित ईसाइयों के साथ मारपीट की थी और उनकी कार को भी पुलिस थाना परिसर में कथित रूप से आग के हवाले कर दिया था. साथ ही एक कैथोलिक पादरी को गिरफ्तार भी किया गया था और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

सतना पुलिस अधीक्षक वी डी पांडे ने कहा था कि हमने जिले के जवाहर नगर स्थित भूमकहर गांव निवासी धर्मेन्द्र डोहर (21) की शिकायत पर (पादरी) फादर एम जॉर्ज को सतना से गिरफ्तार किया था. फादर जॉर्ज और पांच अन्य अज्ञात लोगों पर मध्यप्रदेश धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 1968 के तहत मामला दर्ज किया गया था. धर्मेन्द्र ने आरोप लगाया था कि दो साल से ईसाई समुदाय के लोग आते हैं और ग्रामीणों को पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन के लिए प्रोत्सहित करते हैं. मुझे भी लालच देकर उन्होंने 10 दिसंबर को गैर कानूनी तरीके से धर्मांतरण कर ईसाई बनाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi