S M L

केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने मांगी पद छोड़ने की अनुमति

मुलक्कल ने रविवार को पोप फ्रांसिस को पत्र लिखकर अपने पद की जिम्मेदारियों से कुछ 'वक्त के लिए' मुक्त होने की अनुमति मांगी है

Updated On: Sep 19, 2018 11:15 AM IST

FP Staff

0
केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने मांगी पद छोड़ने की अनुमति

केरल में नन रेप केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने रविवार को पोप फ्रांसिस को पत्र लिखकर अपने पद की जिम्मेदारियों से कुछ 'वक्त के लिए' मुक्त होने की अनुमति मांगी है.

बिशप ने कहा है कि मामले की जांच के सिलसिले में उन्हें कई बार केरल जाना पड़ सकता है. इस वजह से वो इस जिम्मेदारी से कुछ समय के लिए मुक्त होना चाहते हैं. इस पत्र को भारत में पोप के प्रतिनिधि को सौंप दिया गया है.

पिछले हफ्ते भी बिशप ने एक सर्कुलर जारी कर प्रशासनिक दायित्व दूसरे पादरी को सौंप दिया था. इस सर्कुलर में बिशप ने कहा, 'मेरी अनुपस्थिति में मैथ्यु कोक्कंदम डायसीज का दायित्व संभालेंगे.'

बिशप ने दावा किया है कि उनके खिलाफ इकट्ठे किए गए सभी सबूतों में विरोधाभास है

बिशप ने दावा किया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने उनके खिलाफ जो सबूत इकट्ठे किए हैं उनमें कई विरोधाभास हैं. उन्होंने आगे लिखा, 'मैंने सब कुछ भगवान के हाथ में छोड़ दिया है और आरोपों की जांच करने वाली टीम की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा हूं.' बिशप को 19 सितंबर को केरल पुलिस की जांच टीम के सामने पेश होना है.

हाल ही में नन ने न्याय के लिए वेटिकन से तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की थी और जालंधर बिशप फ्रैंको मुलक्कल को भी हटाने की मांग की थी. नन ने सवाल उठाया था कि आखिर चर्च ने सच्चाई पर अपनी आंखें बंद किए हुए क्यों था?

नन ने आरोप लगाया कि बिशप मुलक्कल अपने खिलाफ मामला खत्म के लिए राजनीतिक और धन का उपयोग कर रहे थे. बता दें कि नन ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच उनके साथ बलात्कार और यौन शोषण का आरोप लगाया है. बिशप ने इन आरोपों को आधारहीन बताकर खारिज कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi