S M L

BJP ने गांधी के साथ नेहरू की फोटो हटाकर सावरकर की लगाई: NSUI

कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI ने बुधवार को कहा कि दसवीं कक्षा की सोशल साइंस की किताब से जवाहर लाल नेहरू की फोटो हटा दी गई है

Updated On: Jul 25, 2018 11:04 PM IST

FP Staff

0
BJP ने गांधी के साथ नेहरू की फोटो हटाकर सावरकर की लगाई: NSUI

भारतीय राजनीति में एक नया विवाद शुरू हो गया है. यह विवाद गोवा से शुरू हुआ है. कांग्रेस की स्टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने बुधवार को कहा कि दसवीं कक्षा की सोशल साइंस की किताब से जवाहर लाल नेहरू की फोटो हटा दी गई है. नेहरू के फोटो की जगह अब आरएसएस के सह-संस्थापक और आजादी की लड़ाई लड़ने वाले विनायक सावरकर की फोटो लगा दी गई है.

एनएसयूआई गोवा चीफ अहराज मुल्ला ने कहा, 'यह बहुत दुखद है कि बीजेपी ने टेक्स्ट बुक से नेहरू की फोटो हटाकर सावरकर की फोटो लगा दी.' मुल्ला ने कहा कि बीजेपी 'इतिहास को बदलने' की कोशिश कर रही है. कल वे महात्मा गांधी की फोटो हटा देंगे और सवाल पूछेंगे कि कांग्रेस ने 60 साल में क्या किया. उन्हें यह तय करना होगा कि वे इतिहास चेंज ना करें. हमारे पूर्वजों ने हमें यह दिया है.

इंडिया एंड द कंटेम्परेरी वर्ल्ड 2-डेमोक्रेटिक पॉलिटिक्स, इतिहास और पॉलिटिकल साइंस की किताब है. इसके आखिरी संस्करण में पेज नंबर 68 पर 1935 की सेवाग्राम आश्रम की एक फोटो है. इसमें महात्मा गांधी और मौलाना आजाद के साथ नेहरू की फोटो है. नेहरू की फोटो की जगह अब सावरकर की तस्वीर लगा दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi