S M L

कभी विवादों में आए IAS अफसर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, लड़ेंगे 2019 का चुनाव

कहा जा रहा है कि वो नेशनल कॉन्फ्रेंस जॉइन करने वाले हैं और उनकी घाटी की बारामुला चुनावी क्षेत्र पर नजर भी है

Updated On: Jan 09, 2019 02:55 PM IST

FP Staff

0
कभी विवादों में आए IAS अफसर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, लड़ेंगे 2019 का चुनाव

पिछले साल रेप कल्चर पर अपने एक ट्वीट को लेकर विवाद में आए जम्मू-कश्मीर के आईएएस ऑफिसर शाह फैसल ने अपने पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है. खबरें आ रही हैं कि वो राजनीति में शामिल होने वाले हैं और 2019 के लोकसभा चुनावों में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

द प्रिंट की खबर के मुताबिक, 35 साल के आईएएस ऑफिसर शाह फैसल ने सोमवार को वॉलंटरी रिटायरमेंट के लिए अप्लाई किया. कहा जा रहा है कि वो फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस जॉइन करने वाले हैं. साथ ही उनकी घाटी की बारामुला चुनावी क्षेत्र पर नजर भी है.

रिपोर्ट में एक सरकारी अफसर के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने वॉलंटरी रिटायरमेंट के लिए अप्लाई कर दिया है लेकिन इस प्रक्रिया में थोड़ा टाइम लगता है, उसके बाद ही कार्मिक विभाग इसे अप्रूव करेगा.

अपना इस्तीफा मंजूर होने के बाद फैसल फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिलेंगे. ये बात खुद पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कही है. उन्होंने कहा कि फैसल के पार्टी में आधिकारिक रूप से शामिल होने से पहले उनकी सीनियर लीडरशिप से मुलाकात होगी.

बता दें कि शाह फैसल पिछली जुलाई में तब चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने रेप कल्चर पर ट्वीट करते हुए दक्षिण एशिया को रेपिस्तान कहा था.

उनके ट्वीट पर उनके खिलाफ नोटिस भी जारी कर दिया गया था. लेकिन फैसल अपनी बात पर अड़े रहे थे और अफसरों के बोलने की आजादी का मुद्दा भी उठाया था. बाद में ये मामला ठंडा पड़ गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi