S M L

कनॉट प्लेस दुनिया का 9वां सबसे महंगा ऑफिस स्पेस: होश उड़ा देगा रेंट

संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरई के मुताबिक कनॉट प्लेस का सालाना किराया 105.71 डॉलर/वर्गफुट तक पहुंच गया है

Bhasha Updated On: Apr 03, 2017 06:32 PM IST

0
कनॉट प्लेस दुनिया का 9वां सबसे महंगा ऑफिस स्पेस: होश उड़ा देगा रेंट

दिल्ली का दिल, कनॉट प्लेस ऑफिस स्पेस किराये पर लेने के लिहाज से दुनिया का नौंवा सबसे महंगा स्थान है. इसका सालाना किराया 105.71 डॉलर प्रति वर्गफुट तक पहुंच गया है. संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरई ने यह जानकारी दी है.

मुंबई का बांद्रा कुर्ला परिसर (बीकेसी) इस मामले में उन्नीसवें स्थान पर रहा जबकि नरीमन पांइट तीसवें स्थान पर रहा. सीबीआरई के वैश्विक प्राइम ऑफिस रेंट की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

सालाना 264.27 डॉलर प्रति वर्गफुट के किराये के साथ हांगकांग (सेंट्रल) दुनिया का सबसे महंगा ऑफिस स्पेस स्थान है. बीजिंग (फाइनेंस स्ट्रीट) और हांगकांग (कॉवलूम) इस सूची में दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे हैं.

इस सूची में बीजिंग का नंबर चौथा रहा. इसके बाद लंदन (वेस्ट एंड), न्यूयॉर्क (मिडटाउन मैनहैटन), टोक्यो (मारहनोची.ओटेमाची), शंघाई (पुडॉन्ग) का स्थान रहा और रूस की राजधानी मॉस्को दसवें स्थान पर रहा.

कनॉट प्लेस में सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट :सीबीडी: दुनिया के सबसे महंगे ऑफिस मार्केट में नौवें स्थान पर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक 2016 के अंत में इस इलाके का प्राइम ऑफिस किराया 105.71 डॉलर प्रति वर्गफुट सालाना रहा है.

सीबीआरई के चेयरमैन (भारत और साउथ ईस्ट एशिया) अंशुमान मैगजीन ने कहा, ‘भारत के कमर्शियल रीयल एस्टेट में पिछले दो साल से लगातार सकारात्मक रख बना हुआ है. वैश्विक कंपनियों के लिये यह लगातार तरजीही स्थान बना हुआ है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi