S M L

राहुल गांधी जाएंगे अमेरिका, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर देंगे लेक्चर

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल चाहते हैं कि भारत इस विशिष्ट क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाए जिस तरह वह साफ्टवेयर डेवलपमेंट में निभा रहा है

FP Staff Updated On: Sep 05, 2017 10:40 AM IST

0
राहुल गांधी जाएंगे अमेरिका, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर देंगे लेक्चर

देश में कांग्रेस के हालात अब तक सुधरे नहीं हैं, पार्टी अभी भी बुरे दौर से गुजर रही है. इन सब के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका जाने की तैयारी कर ली है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल सिलिकन वैली का दौरा कर कृत्रिम बुद्धिमता यानि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर होने वाले एक सम्मेलन में हिस्सा ले सकते हैं. वह टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट्स के साथ विचार विमर्श भी करेंगे. आपको बता दें कि राहुल गांधी हाल ही में नार्वे की यात्रा से लौटे हैं.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर देंगे लेक्चर

सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी 11 सितंबर को सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल चाहते हैं कि भारत इस विशिष्ट क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाए, जिस तरह वह साफ्टवेयर डेवलपमेंट में निभा रहा है और उसने अंतरराष्ट्रीय स्वीकार्यता हासिल कर रखी है.

चीन ने शुरू किया निवेश

सूत्रों ने कहा कि भारत में इस मुद्दे पर चर्चा भी नहीं हो रही है. जबकि चीन ने इस क्षेत्र में निवेश करना शुरू कर दिया है, ताकि इस क्षेत्र में अनुसंधान को मजबूती दी जा सके.

राहुल की इस यात्रा में ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा उनकी मदद करेंगे. पित्रोदा स्वयं एक टेक्नोलॉजिस्ट हैं तथा राहुल के पिता दिवंगत राजीव गांधी के मित्र हैं. राजीव ही सैम को देश में वापस लेकर आये थे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi