S M L

नोटबंदी पर बोले राहुल- एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया है की ‘एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है. तुमने देखा नहीं, आंसू का समुंदर होना

Updated On: Nov 08, 2017 12:26 PM IST

Bhasha

0
नोटबंदी पर बोले राहुल- एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा

नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर विपक्ष बुधवार को ‘काला दिवस’ मना रहा है. ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को 'आपदा' बताते हुए इसे प्रधानमंत्री मोदी का 'विवेकहीन' फैसला बताया है.

राहुल ने ट्वीट किया है, ‘नोटबंदी आपदा है. हम उन लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री के विवेकहीन फैसले के कारण अपना जीवन और आजीविका गंवाई है.’

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, ‘एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है. तुमने देखा नहीं, आंसू का समुंदर होना.' गौरतलब है कि विपक्ष बुधवार को नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर काला दिवस मना रहा है.

विपक्षी दलों का काला दिवस

इसमें कांग्रेस के साथ ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस भी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रही है. ज्यादातर विपक्षी दल बुधवार 8 नवंबर को काला दिवस के रूप में मना रहे हैं.

राहुल गांधी ‘काला दिवस’ के अवसर पर सूरत में आयोजित कैंडल लाइट मार्च में हिस्सा लेंगे. राहुल का यह विरोध प्रदर्शन इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि गुजरात में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में पिछले दो दशक से भी ज्यादा वक्त से बीजेपी का शासन है और कांग्रेस सत्ता में वापसी की पूरी कोशिश में है.

पिछले साल 8 नवंबर की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 1000 और 500 रुपए के नोटों को चलन से बाहर करने की घोषणा की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi