S M L

सुषमा के बाद ट्रोल हुईं कांग्रेस प्रवक्ता, बेटी को मिली रेप की धमकी, शिकायत दर्ज

प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया कि उन्होंने अपनी बच्ची को बलात्कार की धमकी देने वाले एक ट्वीट के बाद पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई है. हालांकि, बाद में यह ट्वीट मिटा दिया गया था

Bhasha Updated On: Jul 03, 2018 08:50 AM IST

0
सुषमा के बाद ट्रोल हुईं कांग्रेस प्रवक्ता, बेटी को मिली रेप की धमकी, शिकायत दर्ज

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ट्विटर पर उनकी 10 साल बेटी से बलात्कार की धमकी दी गई. इस पर, ट्रोलिंग को लेकर बीजेपी और विपक्षी पार्टी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है.

कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि सुषमा को बीजेपी के राक्षस (ट्रोल) ही निशाना बना रहे हैं. वहीं, सत्तारूढ़ पार्टी के प्रवक्ता नलिन कोहली ने चतुर्वेदी को इस मुद्दे को राजनीतिक रंग नहीं देने, बल्कि कानूनी उपाय करने को कहा. कोहली ने इस धमकी की निंदा की और इसे एक सभ्य समाज में खौफनाक बताया.

सुषमा एक हिंदू-मुस्लिम कपल से जुड़े पासपोर्ट विवाद को लेकर ट्रोल का सामना कर रही हैं. इसके बाद विदेश मंत्री ने रविवार को टि्वटर पर एक सर्वे कर यूजर से पूछा कि क्या उन्होंने इस तरह की ट्रोलिंग को मंजूरी दी है? इस पर, 57 प्रतिशत लोगों ने नफरत भरे ट्रोल का विरोध किया, जबकि 43 फीसदी ने हां के रूप में जवाब दिया.

धमकी वाला ट्वीट हटाया

चतुर्वेदी ने बताया कि उन्होंने अपनी बच्ची को बलात्कार की धमकी देने वाले एक ट्वीट के बाद पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई है. हालांकि, बाद में यह ट्वीट मिटा दिया गया था.

चतुर्वेदी ने असली ट्वीट और मुंबई पुलिस को टैग करते हुए ट्विटर पर कहा, ‘भगवान के नाम से ट्विटर हैंडल चलाकर पहले तो मेरा गलत बयान लगाते हो, फिर मेरी बेटी के बारे में गंदी टिप्पणी करते हो. कुछ तो शर्म करो. भगवान राम तुम जैसे नीच सोच वाले व्यक्ति को सबक सिखाएंगे.’

चतुर्वेदी के समर्थन में लोग

कई लोगों ने कांग्रेस प्रवक्ता का समर्थन किया. सिंघवी ने कहा कि जिन्होंने चतुर्वेदी के खिलाफ गंदी बात की, उन्होंने केंद्रीय मंत्री तक को नहीं बख्शा है. सिंघवी ने कहा कि जो कोई ऐसे राक्षसों (ट्रोल) को तैयार करता है, उन्हें यह जरूर याद रखना चाहिए कि वह एक दिन उन्हें ही निगल जाएगा.

उन्होंने कहा कि सुषमा उन ट्रोल का शिकार बनी, जिन्हें उनकी पार्टी की सोच ने तैयार किया है. सिंघवी ने पूछा कि उनकी (सुषमा की) पार्टी के कितने लोगों ने इसकी निंदा की है.

कोहली ने कहा, ‘यह पूरी तरह से निंदनीय है. खौफनाक है. यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है. यदि कोई व्यक्ति किसी भी उम्र की महिला को बलात्कार की धमकी देता है तो यह पूरी तरह से गलत है. ऐसे लोगों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि एक महिला किसी की बेटी, बहन या पत्नी हो सकती है. एक सभ्य समाज में यह मंजूर करने लायक नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi