S M L

मोदी की हत्या की कथित साजिश की जांच में NIA शामिल क्यों नहीं?: कांग्रेस

कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि क्यों देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी इसमें शामिल नहीं की गई और जांच का काम पुणे पुलिस के लिए छोड़ दिया गया

Updated On: Sep 01, 2018 10:19 AM IST

Bhasha

0
मोदी की हत्या की कथित साजिश की जांच में NIA शामिल क्यों नहीं?: कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री की हत्या के लिए कथित तौर पर साजिश रचने के मामले की जांच पर सवाल उठाए. कांग्रेस का सवाल था कि ‘मोदी राज को खत्म करने के लिए राजीव गांधी जैसी घटना’ की तर्ज पर प्रधानमंत्री की हत्या करने की कथित साजिश की जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को शामिल क्यों नहीं किया गया?

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि क्या सामान्य समझ यह कहती है कि प्रधानमंत्री की हत्या की कथित साजिश रची गई, हालांकि इसकी वह निंदा करते हैं. लेकिन क्यों देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी इसमें शामिल नहीं की गई और जांच का काम पुणे पुलिस के लिए छोड़ दिया गया?

उन्होंने कहा, ‘अगर आप इस तरह का विषय पुणे पुलिस के पास छोड़ रहे हैं तो मैं प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतिंत हूं.’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश के मामले की जांच में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी कहीं दिखाई नहीं दे रही और पुणे पुलिस इसे संभाल रही है?’

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस इस मामले की एनआईए जांच चाहती है. इसपर, उन्होंने कहा कि अगर आरोप सही और गंभीर है तो कोई भी इस बारे में सोच सकता है.

उन्होंने कहा, ‘एनआईए, गृह मंत्री, सीबीआई, रॉ और आईबी को इसमें शामिल किया जाना चाहिए.’

गौरतलब है कि पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि जून में और इस हफ्ते गिरफ्तार किए गए वामपंथी रूझान वाले कार्यकर्ताओं के माओवादियों से संबंध होने के बारे में उनके पास पुख्ता सुबूत हैं. साथ ही, इनमें से एक ने ‘मोदी सरकारा को खत्म करने के लिए राजीव गांधी की हत्या जैसी घटना’ के बारे में भी जिक्र किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi