S M L

कर्नाटक दौरे के अंतिम दिन मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, PM से पूछे सवाल

जनसभा के दौरान उन्होंने राफेल डील को लेकर पीएम मोदी और रक्षा मंत्री को घेरा, कई सवाल उठाए

FP Staff Updated On: Feb 26, 2018 05:05 PM IST

0
कर्नाटक दौरे के अंतिम दिन मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, PM से पूछे सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कर्नाटक दौरे के तीसरे और अंतिम दिन गोडची के श्री वीरभद्र मंदिर पहुंचे. बाद में वे बेलगावी के सौंदती में येलम्मा मंदिर भी गए. साथ में प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी थे.

सौंदती में राहुल गांधी ने एक पारंपरिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया. इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, डिफेंस मिनिस्टर गोवा में था. माछी (मछली) की दुकान में माछी खरीद रहा था. उसको पता भी नहीं था कि मोदी जी ने राफेल डील का कॉन्ट्रैक्ट बदल दिया.

क्या कहा राहुल गांधी ने

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर धनाड्यों की तरफदारी करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अबतक लोकपाल की नियुक्ति क्यों नहीं की? कर्नाटक की सभी जनसभाओं में मोदी पर आक्रमण कर रहे गांधी ने पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री की ‘चुप्पी’ पर भी सवाल किया.

उन्होंने कहा, ‘गुजरात में मोदी जी ने लोकायुक्त लागू नहीं किया. उन्हें प्रधानमंत्री बने चार साल हो गए हैं... उन्होंने यहां तक दिल्ली में लोकपाल को लागू नहीं किया.’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि खुद को देश का चौकीदार बताने वाले मोदी धोखाधड़ी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में कथित बढ़ोतरी पर चुप हैं.

यहां एक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, ‘देश के चौकीदार कर्नाटक आते हैं और अपने मुख्यमंत्री (पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा) के साथ भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं, जो एक ओर तो खुद जेल होकर आए हैं और दूसरी ओर बीजेपी के शासनकाल में चार मंत्री भी जेल गए थे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi