S M L

आज से 2 दिन के केरल दौरे पर राहुल गांधी, राहत शिविरों का लेंगे जायजा

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं मंगलवार और बुधवार को केरल में रहूंगा. बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगा, राहत शिविरों में जाऊंगा और मछुआरों, जरूरतमंदों की नि:स्वार्थ भाव से मदद कर स्वयंसेवियों और अन्य लोगों से मुलाकात करूंगा’

Updated On: Aug 28, 2018 08:12 AM IST

FP Staff

0
आज से 2 दिन के केरल दौरे पर राहुल गांधी, राहत शिविरों का लेंगे जायजा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी मंगलवार से दो दिन के केरल दौरे पर जा रहे हैं. यहां वो बाढ़ प्रभावित इलाकों के राहत शिविरों में जाएंगे और लोगों की मदद कर रहे स्वयंसेवियों से मुलाकात भी करेंगे.

राहुल गांधी ने खुद इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘मैं कल (मंगलवार) और परसों केरल में रहूंगा. बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगा, राहत शिविरों में जाऊंगा और मछुआरों, जरूरतमंदों की नि:स्वार्थ भाव से मदद कर स्वयंसेवियों और अन्य लोगों से मुलाकात करूंगा.’

केरल में विनाशकारी बाढ़ को देखते हुए हाल ही में राहुल गांधी ने पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों को निर्देश दिया था कि वो अपने एक महीने का वेतन प्रभावित लोगों की मदद के लिए दें.

कांग्रेस के मुताबिक, राहुल गांधी के निर्देश पर केरल से लगे राज्यों की पार्टी इकाइयों और भारतीय युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता केरल में लगातार राहत कार्य में लगे हुए हैं.

केरल में आई प्रलंयकारी बाढ़ में अब तक 357 लोग मारे गए हैं

केरल में आई विनाशकारी बाढ़ में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है. साथ ही बड़ी संख्या में मकानों को नुकसान पहुंचा है

केरल में बीते 8 अगस्त से भारी बारिश और बाढ़ के चलते अब तक सैकड़ों लोगों ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बाढ़ की वजह से राज्य भर में लगभग 8 लाख लोग अस्थायी राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं. इसके अलावा हजारों की संख्या में मकानों और घरों को भी नुकसान पहुंचा है.

केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने केंद्र से 2600 करोड़ की सहायता राशि की मांग की है. केंद्र सरकार केरल में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए 600 करोड़ रुपए की अंतरिम मदद दी है. इसके देश से विभिन्न राज्यों और संस्थाओं ने अपनी ओर से आपदाग्रस्त केरल को सहायता दी है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi