S M L

लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज को लेकर योगी सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो भर्ती परीक्षाओं का परिणाम रद्द करने के अदालत के फैसलों का विरोध कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला.

Updated On: Nov 03, 2018 10:40 PM IST

Bhasha

0
लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज को लेकर योगी सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना
Loading...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो भर्ती परीक्षाओं का परिणाम रद्द करने के अदालत के फैसलों का विरोध कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य को आकार देने का दायित्व निभाने वालों को पीटा जा रहा है.

अदालत ने अपने दो फैसलों में 12 हजार से अधिक सरकारी शिक्षकों के चयन को रद्द कर दिया था और 68,500 पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया की सीबीआई जांच का आदेश दिया था. अदालती फैसलों के विरोध में लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया था.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने 12,460 सहायक शिक्षकों के चयन को रद्द कर दिया था. इन शिक्षकों का चयन अखिलेश यादव सरकार के कार्यकाल के दौरान 2016 में विज्ञापित एक परीक्षा के माध्यम से हुआ था. अदालत ने अपने दूसरे आदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार को झटका देते हुए 68,500 पदों को भरने के लिए इस साल शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया की सीबीआई जांच का आदेश दिया.

राहुल गांधी ने घायल प्रदर्शनकारियों की तस्वीरें पोस्ट करते हुए कहा कि जिन लोगों पर बच्चों का भविष्य बनाने का दायित्व है, उन्हें पीटा जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने हिन्दी में एक ट्वीट में कहा कि दो करोड़ नौकरियों का वायदा किया गया था, लेकिन उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के 68,500 पदों को भरने के लिए युवाओं की मांगों पर उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का जवाब देखिए. जिन लोगों पर बच्चों का भविष्य संवारने का दायित्व है, उनके खुद के भविष्य को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने इसी ट्वीट में कहा कि कांग्रेस राज्य के सहायक शिक्षकों के साथ है. युवा जल्द इसका जवाब देंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi