S M L

राहुल गांधी ने पत्रकार को बोला था PLIABLE, अब लोग गूगल कर पता कर रहे मतलब

हाल ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी का इंटरव्यू करने वाली पत्रकार स्मिता प्रकाश के लिए PLIABLE शब्द का इस्तेमाल किया था, कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर इस शब्द का मतलब बताया है

Updated On: Jan 04, 2019 12:57 PM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी ने पत्रकार को बोला था PLIABLE, अब लोग गूगल कर पता कर रहे मतलब

अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि लोगों को कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा ट्वीट किए गए या बोले गए शब्दों का मतबल जानने के लिए डिक्शनरी खोलनी पड़ती है या गूगल करना पड़ता है. अब इस कड़ी में उनकी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी का भी नाम जुड़ गया है. अब लोगों को राहुल के बोले शब्दों का मतलब जानने के लिए डिक्शनरी खोलने या गूगल करने की जरूरत पड़ रही है.

हाल ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी का इंटरव्यू करने वाली पत्रकार स्मिता प्रकाश के लिए PLIABLE शब्द का इस्तेमाल किया था. उन्होंने कहा था कि वो खुद ही सवाल कर रही थीं और खुद ही जवाब भी दे रही थी. वे एक PLIABLE पत्रकार हैं.

इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए स्मिता प्रकाश ने कहा था कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के अध्यक्ष को यह शोभा नहीं देता कि वह एक इंटरव्यू के आधार पर किसी पत्रकार पर हमला करें. उन्होंने ट्वीट किया कि आपको प्रधानमंत्री की आलोचना करनी है, कीजिए. लेकिन मेरी आलोचना करना बेहद अजीब है.

अब लोगों को इस शब्द का मतलब जानने के लिए डिक्शनरी और गूगल का सहारा लेना पड़ा. गूगल के मुताबिक, प्लायेबल शब्द का मतलब होता है- आसानी से झुक जाने वाला या आसानी से किसी के प्रभाव में आ जाने वाला.

कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से भी इस शब्द का मतलब बताते हुए ट्वीट किया गया है. इस ट्वीट में कांग्रेस पार्टी ने लिखा है कि यह करने में बहुत कठिन लगता है, लेकिन जब आप PLIABLE होते हैं तो यह आपके लिए काफी आसान है. आप मोदी जी से पूछिए.

न्यूज एजेंसी एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश ने नए साल के पहले दिन प्रधानमंत्री का इंटरव्यू लिया था. इस इंटरव्यू को देश के तमाम टीवी चैनलों ने दिखाया. यह 95 मिनट का इंटरव्यू था और इसमें प्रधानमंत्री ने तमाम मुद्दों पर पूछे गए सवालों का जवाब दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi