S M L

राफेल डील के कारण फ्रांसीसी सरकार भी मुश्किल में: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा है.

Updated On: Nov 24, 2018 10:12 PM IST

Bhasha

0
राफेल डील के कारण फ्रांसीसी सरकार भी मुश्किल में: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा कि इस चोरी ने अब फ्रांस की सरकार को भी मुश्किल में डाल दिया है.

गांधी ने ट्वीट किया, हमारे चौकीदार की चोरी ने, फ्रांस की सरकार को मुश्किल में डाल दिया हैं. राफेल सौदे को लेकर अब फ्रांस की जनता जांच की मांग कर रही है.' उन्होंने दावा किया, 'गली-गली तक ही नहीं, पूरे विश्व में ये शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है.'

दरअसल, ये ट्वीट राहुल ने एक खबर को शेयर करते हुए किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने जो खबर शेयर की है उसमें कहा गया है कि फ्रांस के एक एनजीओ ने राफेल मामले को लेकर वहां के लोक अभियोजक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है. एनजीओ ने तथ्यों की गंभीरता से जांच कर यह स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने की मांग की है कि आखिर किन नियम कायदों के जरिए भारत और फ्रांस के बीच 36 राफेल विमानों का सौदा हुआ.

पिछले कई महीनों से कांग्रेस और राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर सवाल खड़े करते आ रहे हैं. उनका आरोप है कि यूपीए सरकार के समय विमान की तय कीमत के मुकाबले मोदी सरकार ज्यादा कीमत अदा कर रही है. उनका आरोप यह भी है कि इस सौदे में ऑफसेट साझेदार के तौर पर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स को उपेक्षित रखा गया और रिलायंस डिफेंस को फायदा पहुंचाया गया है.

सरकार की तरफ से कांग्रेस और राहुल गांधी के इन आरोपों को सिरे से खारिज किया गया है. सरकार और राफेल विनिर्माता कंपनी दसाल्ट का कहना है कि यह सौदा पूरी तरह से नियमों के तहत किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi