S M L

रुपए में गिरावट पर बोली कांग्रेस: मोदी जी, अपना पुराना भाषण याद कीजिए

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, रुपया फिर से 74 के पार, मोदी सरकार अब हुई बेकार, अर्थव्यवस्था तार-तार हो गई है और महंगाई से मचा हुआ है हाहाकार

Updated On: Oct 09, 2018 01:57 PM IST

FP Staff

0
रुपए में गिरावट पर बोली कांग्रेस: मोदी जी, अपना पुराना भाषण याद कीजिए

कांग्रेस ने रुपए की कीमत डॉलर के मुकाबले 74 रुपए के करीब पहुंच जाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री को अपना वह पुराना भाषण याद करना चाहिए जिसमें उन्होंने तत्कालीन यूपीए सरकार पर हमला किया था.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘रुपया फिर से 74 के पार, मोदी सरकार अब हुई बेकार. अर्थव्यवस्था तार-तार हो गई है और महंगाई से हाहाकार मचा हुआ है.’ उन्होंने कहा, ‘मोदी जी, कुछ तो बात कीजिए, पुराना भाषण याद कीजिए.’

पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे तब वह रुपए की गिरती कीमत और तेल की बढ़ती कीमत पर तब की सरकार पर सीधा हमला बोलते थे और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से जवाब मांगा करते थे. सिर्फ मोदी ही नहीं, सुषमा स्वराज ने भी रुपए के भाव गिरने को इज्जत का गिरना बताया था.

बैंकों और निर्यातकों के बीच बिकवाली का दौर चलने से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 73.88 पर खुला. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने 2018 में देश की आर्थिक वृद्धि दर 7.3% और 2019 में 7.4% रहने का अनुमान जताया है. इससे भी रुपया को बल मिला है. इससे पहले सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 30 पैसे टूटकर 74.06 पर बंद हुआ था.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi