S M L

शशि थरूर ने PM मोदी पर लिखी अपनी नई किताब, अजीबोगरीब शब्द कहकर किया लोकार्पण

कांग्रेस सांसद ने ट्विटर पर अपनी किताब 'द पैरोडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर' का लोकार्पण करने के लिए 29 अक्षरों के शब्द 'floccinaucinihilipilification' का इस्तेमाल किया

Updated On: Oct 10, 2018 08:55 PM IST

FP Staff

0
शशि थरूर ने PM मोदी पर लिखी अपनी नई किताब, अजीबोगरीब शब्द कहकर किया लोकार्पण

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने 'द पैरोडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर' नाम से एक किताब लिखी है. उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर अपने किताब के बारे में बताते हुए एक शब्द लिखा जिसकी खूब चर्चा हो रही है.

थरूर ने किताब के बारे में बताते हुए जिस शब्द का इस्तेमाल किया उसका मतलब कम ही लोग समझ पाए. शशि थरूर ने 'floccinaucinihilipilification' शब्द का इस्तेमाल किया. उनके इस ट्वीट के बाद यूजर्स अपने अपने हिसाब से इस शब्द का मतलब निकालने लगे.

शशि थरूर ने अपनी किताब के बारे में ट्वीट किया, मेरी नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर' सिर्फ किसी भी बात को बेकार बताने की आदत वाली 400 पन्नों की किताब नहीं है बल्कि उससे कहीं ज्यादा है. किताब के बारे में जानने के लिए इसे प्री-ऑर्डर करें.

थरूर की किताब के कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैडम ट्यूसड म्यूजियम में हाथ जोड़े खड़े अपने मोम के पुतले को करीब से देख रहे हैं.

थरूर ने अपनी किताब की घोषणा करते हुए 29 अक्षरों (लेटर) के जिस 'floccinaucinihilipilification' शब्द का प्रयोग अपने ट्वीट में किया है वो एक लैटिन शब्द है. इसका मतलब यह है कि 'किसी भी बात को बेकार बताने का अनुमान या आदत.' हालांकि यह स्पष्ट है कि शशि थरूर ने इसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसने के रूप में किया है.

थरूर की यह किताब ऑर्डर के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट एमजॉन पर उपलब्ध है.

तिरुअनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर अब तक 17 पुस्तकें लिख चुके हैं. वो अपने भाषणों और किताबों में खास और चुटीले शब्दों के इस्तेमाल के लिए जाने जाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi