S M L

विधानसभा में जूता लेकर दौड़े कांग्रेस के विधायक, हुए निलंबित

कांग्रेस ने अपने विधायक के निलंबन का विरोध करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी सदन में अपने बहुमत का दुरुपयोग कर रही है

Updated On: Sep 11, 2018 07:42 PM IST

Bhasha

0
विधानसभा में जूता लेकर दौड़े कांग्रेस के विधायक, हुए निलंबित

मंगलवार को हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने एक दूसरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया. इसके साथ उन्होंने एक दूसरे को जूते दिखाए जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को मार्शल बुलाने पड़े. बाद में दलाल को विधानसभा की कार्यवाही से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया.

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल और कदाचार के लिए कांग्रेस विधायक को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया. मुख्य विपक्षी दल आईएनएलडी ने प्रस्ताव का समर्थन किया और वह सदन में ध्वनि मत से पारित हो गया.

दोनों नेताओं ने एक दूसरे को अपशब्द कहे

कार्यवाही के दौरान पलवल के कांग्रेस विधायक और आईएनएलडी नेता चौटाला के बीच तीखी बहस हुई जो मारपीट की नौबत तक पहुंच गई. चौटाला हाथ में जूता उठाते हुए गुस्से में दलाल की तरफ बढ़े. दलाल ने भी हाथ में जूता उठा लिया और दोनों नेताओं ने एक दूसरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया.

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों विधायकों को सुरक्षा घेरे में लेने के लिए मार्शल बुलाए. पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा सहित कांग्रेस के कई विधायकों ने हालात को और बिगड़ने से बचाने के लिए दलाल का हाथ पकड़ लिया. बाद में सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई.

कांग्रेस ने अपने विधायक के निलंबन का विरोध करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी सदन में अपने बहुमत का दुरुपयोग कर रही है. दलाल ने कहा कि वह अपने निलंबन के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे और पूछा कि चौटाला पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi